गरीबों के लिए वरदान बना कोरोना, BPL कार्ड धारकों को मुर्गा फ्री

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 02:34 PM (IST)

हमीरपुर: कोरोना वायरस भले ही कुछ लोगों के लिए जी का जंजाल बन चुका हो लेकिन गरीबों के लिए वरदान साबित हो रहा है। जी हां  यूपी के हमीरपुर जिले में तो चिकन आलू से भी सस्ता बिक रहा है। मीट व्यापारियों ने मंदी और नुकसान की वजह से 20 रुपए किलो मुर्गा बेचना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं बीपीएल तथा लाल राशन कार्ड धारकों को तो फ्री में मुर्गा दिया जा रहा है।

मामला हमीरपुर जिले के राठ कोतवाली कस्बे का है। जहां कोरोना वायरस के खौफ से नीचे गिरे मीट व्यापार के व्यवसाइयों ने मुर्गे का रेट 20 रुपये किलो कर दिया और 100 रुपये में पांच मुर्गे देने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने लाल राशनकार्ड और बीपीएल कार्ड धारकों के लिए मुर्गा फ्री कर दिया। फिर क्या था जिन मीट की दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ था, कुछ ही देर में ग्राहकों की लाइन लग गई। देखते ही देखते सारे मुर्गे कुछ ही देर में बिक गए।

कोरोना के डर से मुर्गे का व्यापार हुआ चौपट
वहीं जब दुकानदारों से पूरे मामले में बात की गई तो उनका कहना था कि कोरोना के डर की वजह से उनका व्यापार पूरी तरह चौपट हो गया है। लोग मुर्गे खरीद नहीं रहे हैं और उनको उनका दाना लगातार खिलाना पड़ रहा है, जो 40 रुपये किलो मिलता है। इससे उनको काफी नुकसान हो रहा है। इसीलिए किसी भी तरह उनको बेंचना है और फिर व्यापार बंद करना है।

थोक विक्रेता 'लोगों को जागरूक करने के लिए दे रहे फ्री में मुर्गा'
एक मीट के व्यापारी ने बताया कि लोग कोरोना से डरे हुए हैं और मुर्गे की बिक्री बंद हो गई है। जिसको लेकर मीट 20 रुपये किलो किया तो दुकान में भीड़ लग गई। देखते ही देखते सारा मीट विक गया। वहीं एक थोक विक्रेता का कहना है कि हमने तो लाल राशन कार्ड वालों को फ्री में मुर्गा देना शुरू कर दिया है, जिससे लोग जागरूक हों और यह समझें कि मुर्गा में कोरोना नहीं है।

कोरोना कुछ नहीं है, सिर्फ अफवाह
उधर, जब ग्राहकों से बात की गई और उनसे पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें कोरोना का डर नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना कुछ नहीं है, सिर्फ अफवाह है।

Ajay kumar