अंबेडकरनगर में कोरोना की दस्तक, दो युवक मिले संक्रमित

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 11:38 AM (IST)

अंबेडकरनगर: योगी सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद भी यूपी मेें कोरोना संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ग्रीन जोन में शामिल अंबेडकरनगर जनपद में भी कोराना ने दस्तक दे दी है। बीते दिनों दो युवक दिल्ली से जनपद में आए थे। जिला प्रशासन ने इनके नमूने जांच के लिए लखनऊ भेजा था। इसी बीच सोमवार को इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव रिपोट आने से जनपद में हड़कंप मचा हुआ  है।

बता दें कि दोनों युवक आलापुर तहसील के धनुकारा गांव निवासी हैं। युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोट आने पर आनन-फानन में गांव को पूरी तरह सील कर दिया गया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव पहुंचकर हालात का जायजा लिया। बाद में दोनों कारोना पॉजिटिव मरीजों व उनके परिवारवालों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया।

ग़ौरतलब है कि दोनों युवक पांच मई को दिल्ली से आए थे। छह मई को जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग के बाद उनके ब्लड का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया गया था। सोमवार को आई रिपोर्ट में दोनों पॉजिटिव पाए गए।ानकारी के अनुसार, आलापुर तहसील क्षेत्र के धनुकारा गांव के दो युवक पांच मई को दिल्ली से गांव पहुंचे थे। छह मई को जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग के बाद दोनों को होम क्वारंटीन में भेजने के साथ ही खून का नमूना भी लिया गया था। सोमवार को जांच रिपोर्ट आई तो दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले। जिलाधिकारी राकेश कुमार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आ गई। दो एंबुलेंस गांव पहुंच गई।

एसडीएम आलापुर धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव व सीओ जगदीशलाल टम्टा पुलिस बल के साथ गांव पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने गांव को सील कर दिया। किसी को भी गांव से बाहर निकलने व अंदर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इस बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गांव पहुंच गई।

सीएचसी प्रभारी डॉ. एमएल निगम ने बताया कि दोनों कोरोना पॉजिटिव व उनके परिवारवाले और कुछ अन्य ग्रामीणों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया। बताया गया कि दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में बने विशेष वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं, उनके परिवारवालों को भी जिला अस्पताल ले जाया गया है। उन्हें क्वारंटीन करने के साथ ही नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा।

Edited By

Ramkesh