योगी का ऐलान: हर हाल में रोकना होगा कोरोना, मजदूरों को दिया जाएगा 1000 रुपये भत्ता

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 12:29 PM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पूरे देश के अंदर कोरोना वायरस दूसरी स्टेज पर है। अगर हम इसे इसी स्टेज पर रोकने में कामयाब हो जाते हैं तो यह दुनिया के लिए एक मिशाल होगी। यूपी सरकार भी हर हाल में इसे रोकने के लिए सकर्तकता बरत रही है। इस वायरस को रोकने के लिए युद्ध स्तर की तैयारी चल रही है। पर्याप्त मात्रा में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। 

इस दौैरान योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस वायरस के अबतक 23 लोग चिन्हित किए गए थे। जिसमें से 9 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसे वायरस से आम लोग और व्यापारी घबराएं नहीं, सतर्क रहें।

मजदूरों को दिया जाएगा 1000 रुपये भत्ता 
मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश के 20 लाख 37 हजार मजदूरों को 1000-1000 रुपये भत्ता देने की घोषणा की है। साथ ही एक महीने का राशन तत्काव मुहैया कराने की बात कही है। योगी ने डीएम को निर्देश दिया है कि प्रदेश के 1 करोड़ 65 लाख 31 हज़ार मनरेगा परिवारों को एक महीने का खाधान्न निशुल्क उपलब्ध कराएं। जो भी परिवार किन्ही वजहों से सूची में छूटे हैं, डीएम उनको तत्काल एक हज़ार दिलाएं। 

लोगों से की ये अपील
इसके साथ ही सीएम ने लोगों से अपील की कि भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर न जाएं। दुकानों में लाइन ना लगाएं, जो ज़रूरी हो वही लेने जाएं, किसी भी चीज की किल्लत नहीं होने देंगे। अनावश्यक जमा करने की प्रवृत्ति से बचिए। साथ ही कहा कि घबराएं मत, व्यापारी जमाख़ोरी ना करें, हमारे पास पर्याप्त खाधान्न हैं। 
 

Ajay kumar