कोरोनाः पॉजिटिव पिता को ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ इलाज के लिए लेकर भटक रहा बेटा

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 05:01 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसारता जा रहा है। ऐसे में प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इससे भी खराब हालत तो तब हो रही है जब अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही और पॉजिटिव मरीज भर्ती होने के इंतजार में ही दम तोड़ दे रहे हैं। वहीं लखनऊ में एक बेटा पॉजिटिव पिता को ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ इलाज के लिए लेकर भटकता दिखाई दिया।

बता दें कि अलीगंज में रहने वाले 70 वर्ष के बुजुर्ग सुशील कुमार श्रीवास्तव शुगर और बीपी के मरीज है। बुधवार को उन्हें अचानक सांस लेने में दिक्कत होने लगी। परिजन उन्हे तुरंत ही विवेकानंद अस्पताल लेकर गए। अस्पताल में बुजुर्ग का रेगुलर इलाज होता है।लेकिन डॉक्टरों ने कोविड-19 जांच के बिना उन्हें देखने से मना कर दिया। इस दौरान उनका ऑक्सीजन लेवल गिरता रहा। बावजूद इसके अस्पताल के डॉक्टर उन्हे देखने के लिए तैयार नहीं हुए। फिर ट्रू नेट मशीन के द्वारा बुजुर्ग की कोविड की जांच की गई जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव निकले।

इसके बाद परिजनों ने उन्हें अस्पताल में एडमिट करने की बात कही लेकिन डॉक्टरों ने बेड न होने का हवाला देकर दूसरे अस्पताल जाने को कहा। बेटा ऑक्सीजन सिलेंडर कार में रखकर बुजुर्ग पिता को शहर के हर अस्पताल में भर्ती कराने के लिए घूमता रहा। फोन पर डॉक्टरों से मिन्नतें भी मांगी पर कहीं से कोई मदद नहीं मिली। लेकिन कोई भी मदद नहीं कर रहा है। इस दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म होने लगा फिर तालकटोरा स्थित ऑक्सीजन सेंटर से मोटी रकम खर्च कर दूसरा ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदा व लगाया।

 

 

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi