कोरोनाः बचाव के लिए UP पुलिस ने तैयार किया Face shield, ड्यूटी कर रहे जवानों को मिलेगी सुविधा

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 12:23 PM (IST)

बलरामपुरः खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सुरक्षा में लगे 39 पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो गए हैं। इसके बावजूद इस खतरे को टालते हुए वे लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में पुलिस ने एक सस्ता और बेहतरीन फेस शील्ड तैयार किया है। जिला-प्रशासन की मदद से तैयार इस शील्ड के इस्तेमाल करने से कोरोना संक्रमण से बचाव संभव है।

ड्यूटी कर रहे लोगों को मिलेगी फेस शील्ड
पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि आम जनता को जागरूक बनाने और इस तरह के फेस शिल्ड के उपयोग के लिए बलरामपुर पुलिस प्रेरित करेगी और यह प्रयास आम जनता और पुलिस दोनों के लिए ही सुविधाजनक और उपयोगी होगा। उन्होंने बताया कि ये फेस शील्ड्स होम गार्ड्स, चौकीदारों, पीआरडी जवानों और क्वारंटाइन सेंटर्स पर ड्यूटी कर रहे सभी कर्मचारियों को उपलब्ध करवाई जाएंगी ताकि उनकी सुरक्षा हो सके और वे बिना डरे अपनी ड्यूटी निभा सकें।

सस्ता और सुलभ है फेस शील्ड
IPS अफसर राजीव कुमार मल्होत्रा ने बताया कि पुलिस विभाग में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। इसे साबित किया है बलरामपुर के SP ने सही साबित किया है कि आवश्यकता अविष्कार की मां होती है। इस तरह के सस्ते और सुलभ फेस शील्ड से निश्चित रूप से ही पुलिस कर्मियों को कार्य करने में बहुत सुविधा होगी।

Author

Moulshree Tripathi