PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचा कोरोना वैक्सीन, 12 स्थानों पर होगा टीकाकरण

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 09:31 AM (IST)

वाराणसी:  देश भर में 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत टीके की खेप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची। वाराणसी के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि टीके की खेप जिले को प्राप्त हो गई है। उन्होंने बताया की टीकाकरण के लिए दलों का गठन कर उनकी ड्यूटी तय कर दी गई है और टीकाकरण के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि जिले में कुल 12 स्थानों पर टीकाकरण होगा और इसके प्रत्येक सत्र में 100 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा।? जिला प्रतिक्षण अधिकारी डॉ. वीएस राय ने बताया कि टीकाकरण के दौरान सिर्फ उन्हीं लोगों को टीका लगाया जाएगा जिनका नाम पहले से पोर्टल पर अपलोड है। उन्होंने बताया कि सभी टीकाकरण स्थलों पर सुरक्षित कोल्ड चेन एवं कड़ी सुरक्षा के साथ टीके की डोज भेजी जाएगी और वहाँ सुरक्षित रखी जायेगी।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर संजय राय ने बताया कि सभी टीकाकरण केन्द्रों पर एडवर्श इफेक्ट फालोविंग इम्यूनाइजेशन (एइएफआइ) (साइड इफेक्ट से निपटने के लिए किट) किट उपलब्ध रहेगी। टीकाकरण सत्र स्थलों पर सामाजिक दूरी, मास्क, सेनेटाइजर इत्यादि के साथ कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित कराया जायेगा।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static