कोरोना वायरसः UP में अलर्ट जारी, राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 11:59 AM (IST)

लखनऊः जानलेवा कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है जिस वजह से विश्व भर में भय का माहौल व्याप्त है। ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ में जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने लोगों को सतर्क होने की सलाह दी है इसके साथ ही एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की गहन जांच की जा रही है। मामला संदिग्ध होने पर उनको तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके साथ ही गौशालाओं में फागिंग का आदेश दिया गया है।

राज्य सरकार ने सभी जिलों में कमेटी बनाकर दिए जांच के निर्देश
बता दें कि आगरा में कोरोना के काफी संदिग्ध मिलने पर लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है। अब एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग और कड़ी कर दी गई है। बुधवार दिन में एक संदिग्ध के अलावा रात में 3 यात्री अस्पतालों में भर्ती किए गए। इसमें एक को छोड़कर सभी डिस्चार्ज कर दिए गए। मंगलवार सुबह अयोध्या के रुदौली निवासी एक युवक को लोकबंधु राजनारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, देर रात विदेश से आए तीन और यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें संदिग्ध लक्षण मिलने पर KGMU भेज दिया गया। सभी एयरपोर्ट से एंबुलेंस से KGMU भेजे गए। चारों यात्रियों की जांच KGMU की BSL-3 लैब में हुई। पिछले 48 घंटे में KGMU में 25 सैंपलों की जांच की गई जिसमें सभी नेगेटिव पाए गए। साथ ही राज्य सरकार ने अलग-अलग जिलों में कमेटी बनाकर जांच के निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
KGMU में भर्ती 3 युवकों में से 2 की रिपोर्ट आई निगेटिव
निदेशक डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि युवक की निगेटिव रिपोर्ट मिलने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। KGMU में भर्ती लखनऊ निवासी तीन युवकों में से 2 की रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। एक अभी भर्ती है। मंगलवार देर रात सिंगापुर व अमेरिका से यात्री आए। इसमें डालीबाग, गोकुलधाम सोसाइटी और जानकीपुरम विस्तार निवासी युवक को KGMU में भर्ती कराया गया। इनमें से 2 डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। 1 की रिपोर्ट गुरुवार को आएगी। CMO की टीम डिस्चार्ज युवकों की 14 दिनों तक निगरानी करेगी। पिछले 48 घंटे में KGMU में 25 सैंपलों की जांच की गई जिसमें सभी नेगेटिव पाए गए।

राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर जारी
पिछले 48 घंटे में KGMU में 25 सैंपलों की जांच की गई जिसमें सभी नेगेटिव पाए गए। साथ ही राज्य सरकार ने अलग-अलग जिलों में कमेटी बनाकर जांच के निर्देश दिए हैं। बता दें कि अभी तक 29 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें केरल के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं। बिना लाइसेंस की मांस की दुकानों को बंद करने के साथ ही एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ा दी गई है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। डीएम ने कहा कि बाहर से आने वाले यात्रियों और सैलानियों की स्कैनिंग और मॉनिटर की जा रही है। अगर किसी यात्री में लक्षण मिलता है तो उसे तुरंत आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। यह 0522-2622080 और मोबाइल नंबर 7839700132 है। इस पर तत्काल मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static