कोरोना वायरस: CM योगी ने चीनी मिलों को दिया आदेश, कहा-सार्वजनिक स्थलों को सैनेटाइज करें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 11:50 AM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस चलते है पूरे देश में लॉकडाउन लागू है, फिर भी प्रदेश कोरोना मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं हो रही है। योगी सरकार ने प्रदेश के चीनी मिालों से अपील की है कि वे कोरोना की रोकथाम के लिए अपने आस-पास के क्षेत्र से जुड़े सार्वजनिक स्थलों को  सैनेटाइज करें। योगी सरकार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने बताया कि यूपी के विभिन्न इलाको में संचालित 119 चीनी मिले है। उन्हें यह निर्देश दिया गया है कि वे अपने आस-पास के गांव,ब्लाक में कोरोना महामारी से बचाव के लिए  सैनेटाइज करें।    

PunjabKesari
बता दें कि  देश और प्रदेश इस वक्त कोराना वायरस के संकट से जूझ रहा है। जिससे निपटने के लिये मोदी-योगी सरकार द्वारा युद्ध स्तर पर प्रयास कर रहे है,  लेकिन इस संकट की घड़ी में प्रदेश की सभी चीनी मिलों को भी राष्ट्र और प्रदेश हित में अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए। चीनी मिलों को अपने क्षेत्र के गांव, ब्लाक, थाना, तहसील,कलेक्ट्रेट जैसे सभी सार्वजनिक स्थलों को  सैनेटाइज कर कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे को रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ मानवता की सेवा होगी, बल्कि कोराना वायरस को रोकने में भी मदद मिलेगी।

ग़ौरतलब है कि कोरोना वायरस दुनियाभर में एक खतरनाक महामारी का रूप ले चुका है। चीन,अमेरिका, इटली जैसे महाशक्तिशाली देशों ने भी कोरोना महामारी के आगे घुटने टेक दिए है। इसी कारण भारत सरकार ने इससे बचाव के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है।

PM ने लोगों से अपील भी की है कि वे अपने घर में ही रहें।इस महामारी से सवधानी ही बचा सकती है। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी निर्देशों का जनता पालन करें तो भारत इस महामारी  पर विजय प्राप्त कर लेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static