मथुरा में नहीं थम रहा कोरोना वायरस, 2 दिनों में संक्रमण के 27 नये मामले आए सामने

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 05:18 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के 27 नये मामले सामने आए हैं। जिससे जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 453 हो गयी है। इसके साथ ही संक्रमण से 3 और लोगों की मौत हो गयी जिससे मरने वालों की संख्या 22 पहुंच चुकी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीएमओ संजीव यादव द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बीते दो दिनों में ही 27 नए मामले उजागर हुए हैं। जिनमें से तीन मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इनमें एक नौ वर्षीय बालिका भी शामिल है।

यादव ने बताया कि इस प्रकार जनपद में कोरोना के चलते प्राण गंवा देने वालों की संख्या 22 हो गई है जबकि अब तक कुल 453 व्यक्ति संक्रमित पाए जा चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया, ‘नए मामलों में रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम, वृन्दावन के एक स्वास्थ्यकर्मी व एक निजी मेडिकल कॉलेज की चार नर्स भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया, ‘इस प्रकार अब तक कुल 453 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें से 22 की मृत्यु हो चुकी है तथा 182 का उपचार चल रहा है।’ इस बीच, मथुरा के डिप्टी कलेक्टर ने सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर बिना मास्क लगाए दफ्तरों में काम करने वाले चार अधिकारियों/कर्मचारियों पर पांच-पांच सौ रुपए का अर्थदण्ड आरोपित किया है,इसे वसूल कर जिले के कोविड-19 कोष में जमा कराया जाएगा।

Edited By

Umakant yadav