PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में कोरोना वायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या बढ़कर पहुंची 26

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 04:28 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनरात बढ़ती ही जा रही है। अब तक मिले कुल 19 कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या एकाएक बढ़कर 26 तक जा पहुंची। जिसमें 6 लोग एक ही हाॅटस्पाॅट मदनपुरा से थे, जो एक जमाती के संपर्क में आए थे और दूसरा शख्स एक थोक दवा व्यापारी निकला। दवा व्यापारी का नाम सामने आते ही वाराणसी में स्थित पूर्वांचल की सबसे बड़ी होलसेल दवा मंडी को प्रशासन ने 3 दिनों के लिए बंद करा दिया और अब पूरी मंडी में अनवरत सेनेटाइजेशन का भी काम शुरू हो चुका है।

वाराणसी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा जारी है। शुक्रवार को एक साथ मिले अब तक सबसे ज्यादा 7 कोरोना संक्रमितों के बाद से ही पूरे बनारस में बेचैनी बढ़ गई है। इन 7 लोगों में 6 जमाती के संपर्क में आने वाले हैं तो एक शहर के मंडुआडीह क्षेत्र के मडौली इलाके का थोक दवा व्यापारी है। जिसकी कोतवाली क्षेत्र के मैदागिन इलाके में स्थित पूर्वांचल की सबसे बड़ी थोक दवा मंडी में दुकान है। दवा व्यापारी के नाम का खुलासा होते ही पूरे दवा मंडी में हड़कंप मच गया और स्थानीय प्रशासन ने 3 दिनों के लिए दवामंडी को बंद भी करा दिया है।

इसी कवायद में सुबह से ही थोक दवामंडी में पुलिस, नगर निगम और फायर ब्रिगेड की टीमें सेनेटाइजेशन के काम में जुटी हुई थी। पूरे मंडी में लगभग 500 से ज्यादा दुकानें हैं। सभी दुकानों के बाहर, रास्तों, इमरतों के काॅमन रास्तों और खासकर संक्रमित दवा व्यापारी के दुकान के बाहर भी टीमों ने सेनेटाइजेशन किया। इस दौरान दवा मंडी चौकी इंचार्ज ने बताया कि संक्रमित दवा व्यापारी के दुकान के आसपास के 7-8 अन्य दवा दुकानदारों और संक्रमित के यहां के 15-20 स्टाॅफ की सैंपलिंग कराई जा रही है। इसके अलावा दवामंडी में आने वाले अन्य दवा व्यापारियों को भी बताया जा रहा है कि वे भी अपना टेस्ट कराकर रिपोर्ट से पुलिस को अवगत कराए।

Anil Kapoor