कोरोना वायरसः KGMU में डॉक्टरों की नई टीम ने संभाली कमान, आइसोलेशन में पुरानी टीम

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 01:29 PM (IST)

लखनऊः किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में डॉक्टरों की नई टीम ने कमान संभाल लिया है। केजीएमयू में कोरोना वार्ड की पूरी टीम निगरानी में है। संक्रमित साथी के संपर्क में आने की वजह से सभी को क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। ऐसे में मरीजों के इलाज के लिए कई चिकित्सक आगे आए हैं।

15 लोगों की टीम का किया गया था गठन 
बता दें कि KGMU के संक्रामक रोग यूनिट में कोरोना मरीजों के इलाज का बंदोबस्त किया गया है। इसके लिए 15 लोगों की टीम का गठन किया गया था। ड्यूटी संभालते ही शाम को चिकित्सकों का जज्बा सोशल मीडिया पर छा गया। पीजीआइ, लोहिया संस्थान के डॉक्टर भी उनके साहस व कार्य की सोशल मीडिया पर सराहना की।

सभी की रिपोर्ट आई निगेटिव 
गौरतलब है कि मंगलवार रात दो बजे साथी चिकित्सक में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। ऐसे में अन्य सभी की भी जांच की गई। इनकी रिपोर्ट बुधवार दोपहर तक आई। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऐसे में कोरोना पॉजिटिव चिकित्सक को जहां आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। वहीं 14 डॉक्टर, नर्स, कर्मी को क्वारंटाइन वार्ड में रखा गया। संपर्क में आई पूरी टीम को निगेटिव रिपोर्ट आने पर भी 14 दिन तक हॉस्पिटल में ही निगरानी में ही रखा जाएगा। KGMU की पुरानी पूरी टीम के लिए डीलक्स वार्ड को क्वारंटाइन वार्ड में तब्दील कर दिया गया। इस वार्ड की एसी का सिस्टम अलग है। घर वालों से पूरा स्टाफ अलग कर दिया गया। वहीं दोपहर में कोरोना टास्क फोर्स की बैठक हुई।

जारी किया गया अलर्ट
CMS डॉ. एसएन शंखवार व प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के ने बताया कि मेडिसिन वार्ड के छह डॉक्टरों की टीम तैनात कर दी गई है। उन्होंने ड्यूटी भी संभाल ली। कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अभी मेडिसिन विभाग के डॉक्टर को जिम्मेदारी दी गई। इसके बाद आवश्यकता पडऩे पर रेस्पेरेटरी मेडिसिन विभाग व पीडियाट्रिक्स विभाग के डॉक्टरों का सहयोग लिया जाएगा। वहीं स्थिति गंभीर होने पर सभी विभागों के डॉक्टरों को ड्यूटी के लिए मुस्तैद रहना होगा। इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

Ajay kumar