कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर सप्ताह में चार कार्यदिवस की व्यवस्था हो लागू: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 04:31 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सप्ताहांत में शनिवार और रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू करने के फैसले के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर सप्ताह में चार कार्यदिवस लागू करने की वकालत की है।

अखिलेश ने रविवार को कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर सप्ताहांत में लॉकडाउन लागू करने की बजाय सरकार को सप्ताह में चार कार्यदिवस की व्यवस्था लागू करनी चाहिए और यह लंबे समय तक रहनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कार्यदिवस सोमवार से बृहस्पतिवार तक होने चाहिए और साप्ताहिक बंदी शुक्रवार, शनिवार और रविवार को होनी चाहिए। कोरोना वायरस के मद्देनजर अतिरिक्त प्रतिबंध भी लगाये जाने चाहिए। इससे वायरस के प्रसार को रोकने में ही नहीं बल्कि लोगों को घर में परिवार के साथ रहने और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने में भी मदद मिलेगी।

अखिलेश ने कहा कि सरकार को नयी कार्य संस्कृति विकसित करनी चाहिए ताकि कुछ भी प्रभावित ना हो। आपात सेवाएं हर दिन चौबीसों घंटे उपलब्ध रहनी चाहिए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सप्ताह के अंतिम दो दिन यानी हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत अब सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे तथा शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। सप्ताहांत की बंदी वाले दिनों में बाजार और कार्यालय बंद रहेंगे हालांकि बैंक खुले रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static