कोरोना वायरस: लॉकडाउन को गंभीरता से ले जनता- योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 02:56 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की जनता से लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील करते हुए सोमवार को कहा कि लोग घरों के अंदर रहें और स्वयं एवं अपने परिवार को बचाएं। योगी ने ट्वीट किया, 'आप सब से पुनः अपील है कि लॉकडाउन को गंभीरता से लें। घर के अंदर रहें, अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं।' उन्होंने कहा सभी से अनुरोध है कि निर्देशों, नियमों और कानूनों का पालन करें और इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में सरकार के साथ मिल कर काम करें। सतर्क रहें, जागरूक रहें।
 

जनता के स्वस्थ और सुरक्षित भविष्य के लिये अपना सहयोग दें
मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में उत्तर प्रदेश को भी पूर्ण रूप से सहभागी बनना है, इसीलिये 16 जनपदों में पूरी तरह लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि वे 23 करोड़ जनता के स्वस्थ और सुरक्षित भविष्य के लिये अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा, "सभी से मेरी अपील है कि अपने घरों में रहें। अनावश्यक रूप से बाहर एवं सार्वजनिक स्थलों पर न निकलें । प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग आपकी सेवा के लिये पूरी तत्परता से कार्य कर रहा है ।

16 जिलों में तीन दिन के लिये 'लॉकडाउन'
उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए राजधानी लखनऊ समेत 16 जिलों में तीन दिन के लिये 'लॉकडाउन' घोषित किया है। मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा था कि ऐसे 16 जिले जहां कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति प्रभावित है, या किसी को पृथक किया गया है, उन जनपदों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है। उन्होंने बताया कि इन जिलों में आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, पीलीभीत और सहारनपुर शामिल हैं।

 

Author

rajesh kumar