कोरोना वायरसः नेपाल में भारत की सीमा से लगे स्वास्थ्य कैंपों पर तैनात किए गए जवान

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 01:05 PM (IST)

गोरखपुरः तेजी से बढ़ते जा रहे जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नेपाल सरकार ने सख्त कदम उठाया है। इसके लिए नेपाली सेना एक्शन मोड में आ गई है। सेना के जवान नेपाल-भारत सीमा पर लगे कोरोना जांच कैंपों पर तैनात किया गया है। सोनौली सीमा से लगे बेलहिया स्वास्थ्य कैंप को अब नेपाली सेना और सशस्त्र बल के हवाले कर दिया गया है।

बता दें कि सेना के जवान अब नेपाल में प्रवेश कर रहे लोगों की स्वास्थ्य जांच कर रहे हैं। जब विश्व के अधिकतर देश कोरोना की मार से परेशान है वहीं नेपाल सरकार कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती है। ऐसे में सभी सीमाओं पर अब सेना के जवानों की तैनाती की जा रही है। जिससे एक भी नागरिक बिना स्वास्थ्य परीक्षण के नेपाल में प्रवेश न कर सके।

इस बाबत नेपाल के उप-प्रधानमंत्री व रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरेल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने सेना को मैदानी इलाकों में तैनात कर दिया है। जिससे भारत से नेपाल में प्रवेश कर रहे लोगों की बकायदा स्वास्थ्य जांच होगी।

वहीं  नेपाल सीमा से सटे जिले  सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज नगर पंचायत के शाहपुर में एक संदिग्ध मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना से क्षेत्र में दहशत फैल गई। एसडीएम ने संदिग्ध मरीज को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजवाया ।

 

Ajay kumar