कन्नौज में नहीं टिकेगा कोरोना, घर-घर में हो रही संक्रमण की जांच

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 06:17 PM (IST)

कन्नौजः कन्नौज जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सर्विलांस टीम बनाकर घर घर लोगों की जांच कराना शुरू कर दिया है। जांच के दौरान टीम ने एक परिवार में छुपे 8 कोरोना संक्रमितों को ढूंढ कर उनको अस्पताल में भर्ती कराया है।

कन्नौज के जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में 529 सर्विलांस टीम बनाई गई है टीम में आशा बहु आंगनवाड़ी कवियत्री घर घर जाकर बीमार लोगों का आंकड़ा जुटा रही हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के मुख्य तीन लक्षण वाले लोगों को चिन्हित कर उनकी कोरोना जांच कराई जा रही है। इस अभियान से जिले में छुपे कोरोना संक्रमितों की पहचान हो सकेगी। इससे कोरोना विस्तार रूप नहीं ले पायेगा। जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत अन्य बीमारियों से बचाव के लिए गांव गांव शहर शहर साफ सफाई कराई जा रही हैं।

आशा बहुओं ने बताया कि वह घर घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है साथ कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत जिला प्रसाशन द्वारा उठाये गए कदमों की समीक्षा के लिए यूपी सरकार द्वारा बनाये गए नोडल अधिकारी अनिल गर्ग ने गांव गांव जाकर अभियान की प्रगति के बारे में जानकारी ली। 
 

Tamanna Bhardwaj