कोरोना संक्रमण: इटावा जेल से 102 कैदियों को किया गया रिहा, चेहरे पर दिखी मुस्कान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 01:22 PM (IST)

इटावा: देश मे फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजऱ सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आज 102 कैदियों को रिहा कर दिया गया है। जिला अधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने आज यहां बताया कि कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उच्चतम न्यायालय के आदेश पर जिला कारागार में बंद 184 कैदियो को छोडऩे के लिए उनकी सूची बनाकर शासन को भेजी गई थी।

PunjabKesariउन्होंने बताया कि आज 102 कैदियों को शासन के निर्देश पर जेल से रिहा किया गया है। कैदियों को रिहा किये जाने के बाबत जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने बताया कि एडीजे प्रथम विवेक त्रिपाठी और प्रभारी सीजेएम नूतन द्विवेदी जैसे न्यायिक अधिकारियों की मौजूदगी में कैदियों को छोडऩे की प्रक्रिया अपनाई गई। छोड़े गए कैदियों में सभी कैदी 7 वर्ष से कम के अपराध के आरोप में बंद थे।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए जेल में बंद कैदियों को छोडऩे का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। जेल में कैदियों की संख्या के हिसाब से उनके रहने की जगह कम है ऐसे में कैदियों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा था। इसी कारण सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि 7  से कम अपराध वाले कैदियों की रिहा कर दिया जाय। इसी लिए प्रदेश के सभी जिला जेल से कैदियों को छोड़ा जा रहा है।  जेल से रिहा होने के बाद कैदियों के चेहरे पर काफी खुशी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static