कोरोना से बेखौफ: जमकर उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 08:54 PM (IST)

हाथरस: कोरोना महामारी के कारण देश में लॉकडाउन का पार्ट 2 लागू कर कर दिया गया है। इस महामारी से कई देश घुटने टेक दिए है। इस महामारी को रोकने के लिए भारत सरकार कोई ऐसी गलती नहीं करना चाहती है कि लोगों का जीवन संकट में पड़े, लेकिन कुछ लोगों को न तो कोरोना का खौफ है न ही PM की अपील का ऐसा ही नजारा हाथरस में देखने को मिला है। जहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे है।

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान DM के आदेश पर सुबह 7 बजे से 11 बजे तक जब बाजार खुलते हैं। इस दौरान जरूरतमंदों को आवश्यक वस्तुएं ले जाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने का निर्देश भी दिया गया है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। यहां बाजार खुलने के दौरान बाजारों में भारी भीड़ हो जाती है। इस दौरान दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर खानापूर्ति करते नजर आते हैं। लोग अपने जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। साथ ही दूसरे के जीवन को संकट में डालने की तैयारी कर रहे है।

प्रशासन कई बार इन लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील कर चुका है। लेकिन यह लोग इस महामारी के खतरे को समझ नहीं पा रहे हैं। इस दौरान यहां जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी इस पर रोकथाम के लिए विचार विमर्श कर रहे हैं। जल्द ही इस पर रोक लगाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

Edited By

Ramkesh