भ्रष्टाचार का बोलबोला, बिना जांच के कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 03:14 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा जिला मुख्यालय पर स्थित डॉक्टर भीमराव आंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में अवैध वसूली कर कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव देने का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हडंकप मच गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने सोमवार को यहां सिविल लाइन थाने में धारा 420 में पुलिस लाइन के फालोवर रविंद्र कुमार ने अवैध वसूली कर कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव देने का मामला दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि गत 29 सितंबर को पुलिस लाइन में तैनात फालोवर रविंद्र कुमार जिला अस्पताल अपनी कोरोना जांच कराने के लिए गया था। जहॉ पर विजय सिंह नामक शख्स ने निगेटिव रिपोर्ट की प्रति लेने के लिए 2000 रूपये की मांग की। पेसगी के तौर पर 500 रूपये लिये लेकिन इसके बावजूद भी रिर्पोट नही मिली। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फर्जीवाड़े में दलालों के साथ अस्पताल के कर्मचारी भी शामिल हैं।

इस प्रकरण से जुड़ा एक विडियो भी वायरल हुआ, जिसमें अस्पतालकर्मी एक व्यक्ति से रिपोर्ट सेट करवाने की बात कह रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एन.एस.तोमर ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। कुछ रिपोर्ट पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग से मांगी हुई है जिसके संबध मे डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश दे दिया गया है।गौरतलब है कि कोविड-19 की जांच के लिए डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय सयुक्त चिकित्सालय मे में ट्रूनेट मशीन लगी है, जिससे कुछ ही घंटों में रिपोर्ट मिल जाती है। इसी मशीन का प्रयोग अब गलत कामों के लिए किया जा रहा है ।

Moulshree Tripathi