भ्रष्टाचार में डूबी योगी की पुलिस, थाने में लगे CCTV से हुआ खुलासा

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 05:18 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश में आए दिन रिश्वतखोर अधिकारियों और कर्मचारियों का पर्दफाश हो रहा है, लेकिन इस बार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली योगी सरकार की पुलिस का रिश्वत लेते हुए वीडियो खूब वायरल हो रहा है। मामला इलाहाबाद जिले का है। जहां थाने में खुलेआम वसुली की जा रही है। वहीं पुलिस की घूस लेने की करतूत थाने में ही लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक मामला हंडिया थाने का है। यहां थाने में लोगों को अपना काम करवाने के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है। थाने में तैनात हेड कांस्टेबल राम नारायण सिंह व कांस्टेबल राकेश कुमार बिना पैसे लिए कोई काम ही नहीं करते हैं। यदि किसी के पास पैसा कम पड़ जाए तो फरियादियों को कई घंटे तक बैठाए रखते हैं। कुछ फरियादी तो पैसे की कमी के चलते हाथ जोड़ते हुए रोते गिड़गिड़ाते हैं, लेकिन  थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

वहीं जब इस मामले की मीडिया ने इलाहाबाद के एसएसपी नितिन तिवारी से बात की तो उन्होंने बकायदा पूरा सीसीटीवी फुटेज देखी। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद उन्होंने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया है। साथ ही कहा कि जो भी पुलिसकर्मी इस मामले में दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त से सख्त के साथ कार्रवाई की जाएगी।  

Tamanna Bhardwaj