बेटियों की सुरक्षा के लिए बेटों की काउंसलिंग जरूरी: ADG अजय आनंद

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 03:12 PM (IST)

मथुराः आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अजय आनंद ने कहा कि बेटियों की सुरक्षा के लिए बेटों की काउंसलिंग बेहद जरूरी है। इसलिए उन्हें बचपन से ही स्त्रियों का सम्मान करने की शिक्षा दी जानी चाहिए। वृन्दावन थाना कोतवाली में मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत करने बुधवार पहुंचे आनंद ने इस अवसर पर थाने में महिला हेल्प डेस्क का लोकार्पण भी किया।

उन्होंने कहा, हमें इस अभियान की शुरुआत अपने घर से ही करनी होगी। घर की महिलाओं और बेटियों को जब भी जरूरत पड़े वे अभियान के तहत दिए गए नंबरों पर कॉल करें। वहां महिला कांस्टेबल ही उनसे बात करेंगी और जरूरत पड़ने पर उनकी हरसंभव मदद करेंगी। कॉल करने वाली महिला अथवा युवती के नाम पूरी तरीके से गुप्त रखे जाएंगे।

इस मौके पर आगरा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश ने कहा, मिशन शक्ति अभियान की सफलता के लिए समाज का सहयोग बेहद जरूरी है। समाज में चेतना के साथ सोच बदलने से ही प्रभावशाली परिणाम मिल सकते हैं। जिलाधिकारी सर्वग्य राम मिश्र ने कहा, लड़कियों और महिलाओं को छेड़ने वाले शोहदे समाज के लिए अभिशाप है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि यह अभियान 17 अक्टूबर से शुरू हुआ है और नवरात्र के अंत तक तक चलेगा।

Ajay kumar