BJP प्रदेश अध्यक्ष का सपा पर पलटवार, कहा- अखिलेश का टोंटी खोलना बच्चों वाली हरकत

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 12:47 PM (IST)

गाजीपुरः उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरु हो गया है। बीते दिनों सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बंगला प्रकरण में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि ये सब अखिलेश यादव की छवि धूमिल करने की साजिश है। उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि अखिलेश यादव बच्चों वाली हरकत कर रहे हैं। टोंटी खोलना और स्विमिंग पूल उखाड़ना बच्चों वाली हरकत है।

इग्नू अध्ययन केंद्र का किया उद्घाटन 
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपने गृह ग्राम मिर्ज़ापुर के पक्खनपुर में इग्नू अध्ययन केंद्र का उद्घाटन कर लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सौगात दी है। इस दौरान उनके साथ तौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह मौजूद रहे।

अनपढ़ लोग भी ग्रेजुएशन कर सकते हैं- केंद्रीय मंत्री
इस बारे में डॉ. सत्यपाल सिंह ने बताया कि हम यह प्रयास कर रहे हैं कि बिना पढ़ाई के ग्रेजुएशन करने वाले मानकों में बदलाव हो। आपको बता दें कि अनपढ़ लोग भी ग्रेजुएशन कर सकते हैं, इसके लिए आठवीं पास होना और ग्रेजुएशन करने से पहले 6 माह की ट्रेनिंग जरूरी होती है।

उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति में पढ़ने की ललक और जुनून होगा तो वह 6 महीने की ट्रेनिंग के बाद बीए और एम ए जैसे बड़ी डिग्रियां भी हासिल कर सकता है। पढ़ाई के दम पर कुछ कर सकता है। इस बात से लोगों में काफी उत्साह था। 

Tamanna Bhardwaj