UP सिकंदरा सीट उपचुनावः BJP प्रत्याशी अजीत पाल ने लहराया जीत का परंचम

punjabkesari.in Sunday, Dec 24, 2017 - 10:54 AM (IST)

कानपुर: सिकन्दरा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। पार्टी के प्रत्याशी अजीत पाल ने समाजवादी पार्टी की सीमा सचान को 14 हजार वोटों से मात दी।
वैसे तो बीजेपी प्रत्याशी ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी थी। हालांकि आठवें में सपा ने इस बढ़त को कम करते हुए 1300 तक पहुंचा दिया था, लेकिन दसवें दौर के बाद ये अंतर फिर बढ़ने लगा और अब 24वें दौर की मतगणना के बाद बीजेपी प्रत्याशी 11716 वोट से सपा से आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस के प्रभाकर पांडेय तीसरे और निर्दलीय प्रत्याशी बउवा त्रिवेदी चौथे नंबर पर हैं।

जानकारी के अनुसार सिकंदरा विधानसभा उपचुनाव में 53 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस सीट के लिए एक महिला सहित 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान के लिए 567 ईवीएम यूनिट लगाने के साथ-साथ 567 वीवी पैट यूनिट लगाई गईं थी, जिससे लोगों में ये सुनिश्चित हो सके कि जिन्होंने वोट किया है, वो उन्हीं को जा रहा है या किसी और को।

बता दें कि भाजपा विधायक मथुरा पाल की मृत्यु की वजह से सिकन्दरा सीट पर उपचुनाव हुआ है। मतदान 21 को और मतगणना 24 दिसम्बर यानी आज हो रही है। भाजपा ने इस सीट को बरकरार रखने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यहां चुनाव प्रचार किया। भाजपा ने पाल के पुत्र अमित पाल को उम्मीदवार बनाया है।