मुलायम-आजम की सीटों पर उपचुनाव के लिए तिथियां घोषित, गोला गोकर्णनाथ सीट के लिए मतगणना आज

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 07:48 AM (IST)

लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट व सपा नेता मोहम्मद आजम खां को तीन साल की सजा होने पर सदस्यता रद्द होने से खाली हुई रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव तिथियां घोषित कर दी गई हैं।

भारत निर्वाचन आयोग ने दोनों सीटों के लिए शनिवार को चुनाव कार्यक्रम जारी किया। दोनों जगहों पर पांच दिसंबर को मतदान होगा। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने निर्वाचन आयोग के आदेश का हवाला देते हुए बताया कि 10 नवंबर को चुनाव कार्यक्रम के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। इसी दिन से नामांकन शुरू होंगे। 17 नवंबर नामांकन की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है। 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 21 नवंबर को प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। दोनों सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को मतगणना की जाएगी।

गोला गोकर्णनाथ सीट के लिए मतगणना आज
लखनऊ। लखीमपुर की गो गोकर्णनाथ सीट के उपचुनाव की मतगणना 6 नवंबर को होगी। प्रदेश के निर्वाचन अधिकारियों ने मतगणना के समुचित इंतजाम किये हैं। इस सीट के चुनाव नतीजे पर भाजपा व सपा दोनों की कड़ी नजर है। निर्वाचन आयोग के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक इस सीट पर 55.68 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जो कि पिछले विधानसभा चुनाव से सात प्रतिशत अधिक है। इस सीट पर भाजपा से अमन गिरि व सपा से विनय तिवारी प्रत्याशी हैं। कुल सात प्रत्याशियों •ने इस सीट पर चुनाव लड़ा है।

 

 

 

 

Content Writer

Ajay kumar