PM मोदी के नेतृत्व में देश सर्वांगीण विकास के पथ पर अग्रसर, जल्द बनेगा विकसित राष्ट्र: कौशल किशोर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 07:49 PM (IST)

लखनऊ: केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सर्वांगीण विकास के पथ पर अग्रसर है और जल्द ही विकसित राष्ट्र बन जायेगा।      

रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज में ‘आजादी का अमृत महोत्सव' विषय पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुये किशोर ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान छह लाख से अधिक लोगों ने देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी दी और लाखों लोग बेघर हुए थे। बच्चे और छात्र तथा युवा इतिहास से सीखे और इससे सबक लें। आजादी के संग्राम के तमाम गुमनाम( अनसंग हीरो) हैं जिन्होंने अपना आज़ादी के संग्राम में योगदान दिया लेकिन उन्हें भुला दिया गया और आज केंद्र सरकार उन शहीदों को उन्हें उनका स्थान दिलाने का अभियान चला रही है।       

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मेक इन इंडिया का जो कार्यक्रम चलाया है उससे देश मजबूत बनेगा। उन्होने छात्रों और युवाओं तथा लोगों से मादक पदार्थो और नशे की लत से दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नशे की लत से जिंदगियां बर्बाद होती हैं और घर उजड़ जाते हैं। केंद्रीय संचार ब्यूरो के संयुक्त निदेशक मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि इस प्रदर्शनी में 120 से अधिक पैनल लगे हुए हैं जिनमें आजादी के इतिहास की गाथा के अलावा विभिन्न विकासात्मक कार्यक्रमों की जानकारी दी गई है। प्रदर्शनी में काकोरी के शहीद, विभाजन विभीषिका- स्मृति दिवस तथा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 8 साल विषय पर भी चित्रों को प्रदर्शित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static