सलमान खुर्शीद ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- चुनाव जीतना-हारना जरूरी नहीं, अहम है देश को जोड़ना

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2022 - 11:05 AM (IST)

बरेली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि चुनाव जीतना या हारना महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि देश की एकता महत्वपूर्ण है। हाल ही में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की हार पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस का वोट आम आदमी पार्टी (आप) को गया और इसे चिंता का विषय बताया। क्षेत्रीय 'भारत जोड़ो यात्रा' को हरी झंडी दिखाने के लिए शनिवार को यहां पहुंचे खुर्शीद ने मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि इस यात्रा की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि देश बंट रहा है और लोगों के बीच दूरियां बढ़ रही हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि देश को एकजुट करना ज्यादा महत्वपूर्ण है। यह जरूरी नहीं है कि आप चुनाव जीतें या हारें।

हमारा वोट आम आदमी पार्टी को हो गया ट्रांसफर :खुर्शीद
जानकारी मुताबिक गुजरात में मिली हार पर खुर्शीद ने कहा कि हमारा वोट आप को ट्रांसफर हो गया, इसलिए हारना चिंता की बात नहीं है, चिंता की बात यह है कि हमारा वोट केजरीवाल को कैसे गया? भाजपा को किसी भी दुस्साहस की चेतावनी देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर भगवा पार्टी ऐसी किसी भी बात के बारे में सोचती है, तो वह केवल अपना चेहरा काला करेगी। खुर्शीद ने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' देश को एकजुट करने के लिए है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में लोगों के बीच दूरी आ गई है। इसलिए देश को एकजुट करना चुनाव जीतने या हारने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कांग्रेस नेता ने साधा निशाना
खुर्शीद ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इस टिप्पणी पर भी निशाना साधा कि कांग्रेस अपना वजूद खो चुकी है। उन्होंने कहा कि यह केवल वही कह सकते हैं जो भारतीय भूगोल के बारे में नहीं जानते हैं। आज भी देश के कई प्रांतों में भाजपा नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस में जो महत्व था, वह अब भाजपा में नहीं है। भारत द्वारा जी-20 की अध्यक्षता संभालने पर खुर्शीद ने कहा, 'जी-20 की अध्यक्षता करने का मौका रोटेशन के आधार पर आता है।

Content Editor

Anil Kapoor