ट्रेन के आगे कूद प्रेमी युगल ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 04:36 PM (IST)

फतेहपुरः उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के हरिहरगंज दुर्गामंदिर के समीप देर रात प्रेमी युगल ने अपने परिजनों की बंदिशों से आजिज आकर ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जानकारी के अनुसार गाजीपुर थानाक्षेत्र के चुरियानी गांव निवासी ननकू रैदास का 18 वर्षीय पुत्र अर्जुन का सदर कोतवाली क्षेत्र के मिठानापुर गांव निवासी गोपाल पासवान की 18 वर्षीय पुत्री कल्पना से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी भनक जब दोनों परिजनों को लगी तो उन्होनें दोनों पर निगरानी रखनी शुरू कर दी लेकिन परिजनों के आंख मे धूल झोंक दोनों आपस में मिलते जुलते थे।

दोनों परिजनों की निगरानी व दबाव बढ़ते देख दोनों ने साथ जी न सकने से अच्छा साथ मरने का फैसला कर डाला और देर रात दोनों अपने-अपने घरों से परिजनों की आंखों में धूल झोंक बाहर निकल गए और हरिहरगंज दुर्गा मंदिर से कुछ आगे दोनों ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। उधर इस बात की खबर जब परिजनों को लगी तो दोनों घरों में कोहराम मच गया।

पोस्टमार्टम हाउस में मृतका का पिता गोपाल पासवान ने बताया कि उसकी रिश्तेदारी चुरियानी गांव में है। उसने बताया कि मार्च महीने में उसने अपनी पुत्री कल्पना को बुआ राधा के यहां दस दिन के लिए चना की फसल काटने के लिए भेजा था। इस बीच दोनों के बीच हो सकता है कि प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। हालांकि सूत्रों द्वारा ज्ञात हुआ है कि दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन एक जाति के न होने के कारण परिजनों ने इंकार कर दिया, इसके चलते दोनों ने इतना बड़ा कदम उठा लिया।


 

Tamanna Bhardwaj