19 साल पुराने हत्याकांड में CM योगी की बढ़ी मुश्किलें, जारी हुआ नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 12:13 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बड़ा झटका देते हुए जिला सत्र कोर्ट ने 19 साल पुराने हत्याकांड में नोटिस जारी किया है। साथ ही कोर्ट ने योगी को जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय दिया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला
सूत्रों के मुताबिक, सपा नेता तलत अजीज ने 10 फरवरी, 1999 को महाराजगंज में एक बैठक बुलाई थी। आरोप है कि गोरखपुर के तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ के मौके पर पहुंचने के बाद वहां हिंसा भड़क उठी। इस दौरान गोली लगने से अजीज की सुरक्षा में तैनात पुलिस के हेड कांस्टेबल सत्य प्रकाश की मौत हो गई थी। इस मामले में अजीज ने योगी और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दूसरी ओर सांसद योगी ने अजीज और अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच सीबीसीआईडी को सौंपी गई। छानबीन के बाद जांच एजेंसी ने अंतिम रिपोर्ट लगाकर मामले को बंद कर दिया। तलत ने सीबीसीआईडी की रिपोर्ट को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष चुनौती दी। मजिस्ट्रेट ने 13 मार्च, 2018 को इसे खारिज कर दिया। इसके बाद अजीज हाइकोर्ट पहुंचे। हाईकोर्ट ने याचिका पर गौर करने के बाद जिला एवं सत्र न्यायालय में सुनवाई का निर्देश दिया। जिसके बाद सीएम व अन्य आरोपियों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है।

Deepika Rajput