भतीजी की हत्या के दोषी चाचा को 5 दिन में कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 10:46 AM (IST)

बागपत: देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए न्यायालयों में भी अब कम समय में ही सुनवाई कर सज़ा सुनाई जा रही है।

ताजा मामला बागपत जिला न्यायालय का है। जहां पॉक्सो कोर्ट ने मात्र 5 दिनों में ही सुनवाई कर आरोपी को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई थी तो वहीं आज बागपत न्यायालय में एक बार फिर एक लड़की की निर्मम हत्या करने के मामले में विशेष न्यायाधीश एडीजे एससी-एसटी कोर्ट ने हत्यारे चाचा को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाते हुए 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। 

गौरतलब है कि खेकडा थाना क्षेत्र के कस्बे में 3 मार्च 2018 को सगे चाचा हारून ने घर में घुसकर अपनी भतीजी की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी थी आैर मौके से फरार हो गया था। जिसके बाद से ही मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस ने आरोपी चाचा हारून को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अब एडीजे स्पेशल एससी-एसटी कोर्ट में न्यायधीश आबिद समीम ने त्वरित सुनवाई कर मामले में आरोपी हारून को दोषी मानते हुए आज आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई है और उस पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है।

वहीं सज़ा सुनवाई के दौरान मौके पर एएसपी ने कोर्ट में जल्द कार्रवाई कर सुनने को लेकर कहा है कि ये भी महिलाआें  से जुड़ा हुआ अपराध था। इस सज़ा के बाद समाज में अच्छा संदेश जाएगा। 

 

Ajay kumar