Covid-19: ताज देखने आए अमेरिकी पर्यटकों में मिला कोरोना, पूर्वी गेट स्थित एक होटल में रुके थे

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 01:02 AM (IST)

आगरा, Covid-19: उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल देखने आए दो अमेरिकी पर्यटकों में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये पर्यटक दो दिन पहले ताजमहल देखने आए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ताजमहल के पूर्वी द्वार पर दोनों पर्यटकों के नमूने लिए थे। बृहस्पतिवार को आई जांच रिपोर्ट में दोनों पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।
PunjabKesari
होटल कर्मियों और गाइड से बातचीत कर ब्यौरा जुटा रही स्वास्थ्य विभाग
वहीं, दोनों अमेरिकी पर्यटक ताजमहल देखने के बाद जयपुर चले गए हैं। इस संबंध में सीएमओ डॉ. ए.के. श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों अमेरिकी पर्यटक बनारस से आगरा आये थे। उन्होंने बताया कि आगरा में वे एक होटल में रूके और ताजमहल देखकर जयपुर के लिए रवाना हो गये। श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पर्यटकों के संपर्क में आये होटल कर्मियों और गाइड से बातचीत कर ब्यौरा जुटा रही है।
PunjabKesari
62 वर्ष के वृद्ध और 23 वर्ष के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
अमेरिका के करीब 15 सदस्यीय पर्यटकों का दल वाराणसी से नौ जनवरी को आगरा आया था। सभी ताजमहल के पूर्वी गेट स्थित एक होटल में रुके थे। 10 जनवरी को सभी ताजमहल देखने के लिए पहुंचे। पूर्वी गेट स्थित स्वास्थ्य विभाग के हेल्प डेस्क पर पर्यटकों के नमूने लिए गए। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि अमेरिकी दल में शामिल 62 वर्ष के वृद्ध और 23 वर्ष के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नमूने लेते समय दर्ज किए नंबरों पर संपर्क करने से पता चला कि अमेरिकी दल 10 जनवरी की शाम को ही ट्रेन से जयपुर के लिए रवाना हो गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static