COVID-19: पीलीभीत में कोरोना संक्रमित युवक मिला, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 01:01 PM (IST)

पीलीभीत COVID-19: उप्र के पीलीभीत जिले में न्यूरिया थाना क्षेत्र में दूसरे राज्य से आए एक युवक में कोरोना (COVID-19)वायरस के लक्षण मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके गांव पहुंच गई । मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक कुमार ने पत्रकारों को बताया जिले के नयूरिया क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित मामला मिला है जिसके बाद संक्रमित युवक को पृथक वास में भेज दिया गया है। उनके अनुसार युवक बाहर से नहीं आने की बात कह रहा है जबकि उसके पास गुजरात का एक सिम मिला है, इसलिए दूसरे राज्य से आने का कयास लगाया जा रहा है ।


विदेश से आने की नहीं हुई पुष्टि
उन्होंने कहा कि लेकिन उसके विदेश से आने की कोई पुष्टि नहीं हुई है, फिलहाल परिवार के लोगों की भी जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि युवक की पहचान न्यूरिया क्षेत्र के बिठौरा कला गांव के निवासी हरीश के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि सुबह ही स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर पहुंच गई जहां उसका परीक्षण किया गया । संक्रमित युवक ने बताया कि वह मजदूरी करता है तथा उसकी पत्नी गर्भवती थी, जिसका इलाज न्यूरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। उसके अनुसार 24 दिसंबर को वह पत्नी का प्रसव करवाने गया थाजांच टीम ने दोनों का नमूना लिया था, लेकिन पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी जबकि वह कोरोना संक्रमित पाया गया था । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया कि वह पूरी तरह से ठीक है। कोई लक्षण नहीं है, इसलिए उसे घर में रखा गया है।



गौरतलब है कि यूपी से सटे राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 11 नये मामले सामने आये और संक्रमण दर 0.29 प्रतिशत रही। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने ये आंकड़े जारी किये। विभाग ने बताया कि कोविड से किसी की मौत की खबर नहीं है। इसके मुताबिक बुधवार को यहां कोविड-19 के 13 नये मामले सामने आये थे और संक्रमण दर 0.33 फीसद रही थी। विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोविड-19 के 16 नये मामले सामने आये थे और संक्रमण दर 0.44 फीसद रही थी। विभाग ने बताया कि यहां अब कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2,007,199 हो गये हैं जबकि मृतकों की संख्या 26,521 पर यथावत है। फिलहाल यहां 35 मरीज उपचाराधीन हैं। 

ये भी पढ़ें साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को Shafiqur Rahman Barq की नसीहत, माहौल खराब करने की न करें कोशिश
संभल: Shafiqur Rahman Barq अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कड़ी नसीहत दी है। 

Content Writer

Ramkesh