Covid-19: हमीरपुर और ललितपुर में बढ़ा संक्रमण का खतरा, 24 घंटे में मिले दहाई अंक में नए केस

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 08:56 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में तेजी आने से सरकार ने सख्ती बरतने के निर्देश दिये हैं। पिछले 24 घंटे में हमीरपुर और ललितपुर में कोरोना के दस से अधिक मरीज मिले हैं।       

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवारको बताया कि वर्तमान में प्रदेश में कुल 1567 एक्टिव केस हैं। इसमें 1487 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं और उनमें से कोई भी गंभीर नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उच्चस्तरीय बैठक में आला अधिकारियों को टेस्टिंग की संख्या को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। हमीरपुर और ललितपुर में भी दहाई अंक में नए केस की पुष्टि होने पर सीएम ने इन दोनों जिलों में भी इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आला अधिकारियों से कहा कि जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य करें और इसका प्रभावी अनुपालन कराएं।       

बीते 48 घंटों में प्रदेश में 305 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 124, गाजियाबाद में 41, लखनऊ में 23, आगरा में 20 नए केस शामिल हैं। इस बीच 771 संक्रमितों ने संक्रमण को मात दी है। उत्तर प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 31 करोड़ 77 लाख डोज दी जा चुकी है। जबकि यूपी में 11 करोड़ 21 लाख से अधिक कोविड टेस्ट भी किए जा चुके हैं। 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज दी जा चुकी है, जबकि 89 प्रतिशत वयस्क लोगों को दोनों खुराक दी जा चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 95.74 प्रतिशत से अधिक किशोरों को पहली खुराक दी जा चुकी है और 69.17 प्रतिशत किशोरों को दोनों डोज दी जा चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग में 68 प्रतिशत से अधिक बच्चे टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं। सीएम ने बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाने की प्रक्रिया को और भी तेज करने के निर्देश दिए हैं।

Content Writer

Mamta Yadav