देखिए, कैसे खूनी गाय ने सींगों से वार कर घोड़े को किया लहूलुहान, तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 12:29 PM (IST)

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक आवारा खूनी गाय ने एक घोड़े को अपना शिकार बना डाला। घोड़ा मालिक ने गाय से घोड़े को बचाने की लाख कोशिश की, लेकिन उसकी सभी कोशिशें धरी की धरी रह गई। घोड़ा लहुलुहान होकर गिर पड़ा और उसने दम तोड़ दिया।

मामला नजीबाबाद का है। यहां कृषि उत्पादन मंडी समिति में अपने परिवार का गुजर बसर करने के लिए पाना हीमपुर निवासी सलमान अपने घोड़े से दुकानदारों का सामान लेने के लिए पहुंचा। जैसे ही घोड़ा मालिक अपने बग्गी से घोड़ा बांधकर मंडी के अंदर पहुंचा तो एक आवारा गाय घोड़े पर टूट पड़ी। जो अपने नुकीले सींगों से घोड़े पर जमकर प्रहार कर रही थी। शोर शराबा सुनकर घोड़ा मालिक ने भी गाय से घोड़े को बचाने की लाख कोशिश की, लेकिन खूनी गाय ने घोड़े को मौत के घाट उतार दिया।

वहीं आवारा गाय पर खून का इस कदर भूत सवार था कि वह मंडी में आए एक दूसरे घोड़े के पीछे भी दौड़ पड़ी, लेकिन उसका मालिक उसे बचाने में कामयाब रहा। आवारा गाय लोगों को भी अपना शिकार बनाते हुए नजर आई। आवारा पशुओं से निजात दिलाने को लेकर व्यापारियों में गुस्सा देखने को मिला। मंडी के आसपास रहने वाले पशु मालिक अपने पशुओं को मंडी में छोड़ कर चले जाते हैं, जो किसानों की सब्जियों को भी अपना शिकार बनाती हैं।

बता दें कि मंडी में आवारा पशुओं की भरमार को लेकर व्यापारी भी कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन बार-बार शिकायत के बावजूद भी कोई हल नहीं निकल सका। फिलहाल मंडी अधिकारियों ने आवारा पशुओं के खिलाफ अभियान चलाने की बात कही है। अब देखने वाली बात यह है कि इन आवारा पशुओं से क्या व्यापारियों को निजात मिल पाएगी या फिर आवारा पशुओं का शिकार ऐसे ही होना पड़ेगा। फिलहाल घोड़ा मालिक सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है।



 

Tamanna Bhardwaj