भूख प्यास से गौशाला में मर रही हैं गायें, जिम्मेदार कर्मचारी बने लापरवाह

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 01:50 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौवंशीय पशुओं को लेकर गौशालाएं तो बनवा दी है। इसके लिए सरकार करोड़ों रुपए भी खर्च कर रही है। परंतु उन्हें देखभाल करने की जिसकी जिम्मेदारी है वे ही सरकार के मंसूबों पर पानी फेरने में लगे है। ऐसा ही नजारा  सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। जहां पर गौशाला में कई गौवंशीय पशुओं को मरनासन्न अवस्था में कई दिनों से मरने के लिये छोड़ दिया गया है।इनकी सुधि लेने वाला कोई नही है।वही इस गौशाला में जिन गौवंशीय पशुओं की मौत होती है वो गौशाला के बगल में ही उन्हे इकट्ठा किया गया है। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक मामला सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र का बताया जा रहा है। यहां पर गौशालाएं की हालात इतनी घराब है कि मरे हुए गौवंश को बिना मिट्टी के ही एक गड्ढे में पड़ी हुई है कुछ कंकाल में बदल चुकी है तो कुछ सड़ कर जानवरो का निवाला बन रही है और दुर्गंध भी फैल रही है जिससे गम्भीर बीमारियों के फैलने का भी खतरा बना हुआ है। फिर अधिकारीयो को का ध्यान इस तरफ नहीं जा रहा है।

वहीं जब इस लापरवाही को लेकर उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ शिव मूर्ति सिंह से बात की तो उनका कहना था कि ऐसा नही है।उन्होंने कुछ दिन पहले ही इसी गौशाला का डॉटकरो के साथ निरीक्षण भी किया है। वहीं वायल वीडीयो की बात की गई ता उन्होंने मामले की जांच करने की  बात की । उन्होंने कहा मामले की जांच कराई जाएगी जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static