नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारों से करोड़ों की ठगी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2017 - 11:59 AM (IST)

लखनऊः आज दौर में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है, एक तरफ बेरोजगार बेरोजगारी से परेशान हैं तो दूसरी तरफ जालसाज उन्हें नौकरी झांसा देकर लाखों रुपए हथियाने से जुटे रहते हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है, जहां भारत सरकार के उपक्रम में नौकरी का इंटरनेट पर विज्ञापन देकर बेरोजगारों को लूट का साधन बनाया।

जानकारी के मुताबिक मामला गोमती नगर इलाके के विभूति खंड का है। जहां प्रत्याशी से 750 रुपए का चालान जमा कराने के बाद उन्हें विभूति खंड इलाके के एक होटल में इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। जब होटल प्रबंधन द्वारा इंटरव्यू की जानकारी से इन्कार किया तो युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इतने में सारी जालसाजी की उलझी गुत्थी खुद ब खुद सुलझ गई।

साथ ही उन्होंने बताया कि पैसे जमा कराने के बाद इंटरव्यू के लिए रविवार को अलग-अलग शिफ्टों में बुलाया गया था। अलग-अलग जिलों से आवेदकों  होटल पहुंचे तो पता चला कि वहां कोई इंटरव्यू ही नहीं हो रहा है। इस पर युवकों ने वहां हंगामा करना शुरू कर दिया।

वहां मौके पर पहुंची पुलिस ने ठगी के शिकार लोगों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पीड़ितों ने बताया कि वो अब अपने-अपने जिलों में केस दर्ज कराएंगे। बता दें, कि जालसाजों ने एक वेबसाइट पर कृषि एवं पशु को लेकर भारत सरकार के उपक्रम में विभिन्न पदों के लिए नौकरी का विज्ञापन जारी किया था।