खौफनाक: आगरा सेंट्रल जेल के 10 कैदियों में कोरोना की पुष्टि, पहले से ही विशेष बैरक में क्वारंटाइन

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 10:35 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी बीच सेंट्रल जेल के 10 कैदियों में संक्रमण की पुष्टि होने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बुधवार को इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें पहले से ही विशेष बैरक में क्वारंटाइन किया जा चुका है। फिलहाल संक्रमित कैदी की मौत के बाद उस सर्किल से आइसोलेट किए गए 100 कैदियों का भी सैंपल लेकर टेस्ट कराया जाएगा। बुधवार को डीआईजी जेल ने अधिकारियों के साथ बैठक कर यह निर्देश दिए।

9 मई को हुई थी पॉजिटिव कैदी की मौत
गौरतलब हो कि आगरा सेंट्रल जेल के कोरोना पॉजिटिव कैदी वीरेंद्र की 9 मई को मौत हो गई थी। इस बंदी को 3 मई को एसएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद 7 मई को सेंट्रल जेल के 14 बंदी और दस जेलकर्मियों का टेस्ट हुआ था। 9 मई को दो कैदी और 10 जेलकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बाद 12 कैदियों का दोबारा सैंपल लिया गया था। बुधवार को आई रिपोर्ट में 10 बंदी पॉजिटिव व 2 नेगेटिव पाए गए हैं। वरिष्ठ अधीक्षक वीके सिंह का कहना है कि पॉजिटिव आए बंदियों को पहले से ही क्वारंटाइन किया गया है। 16 बंदीरक्षकों को होम क्वारंटाइन किया गया है। ऐहतियातन अब सभी बंदियों की जांच कराई जाएगी। 

कैदियों को विशेष बैरक में किया गया क्वारंटाइन
वहीं सेंट्रल जेल से डीआईजी लव कुमार ने बताया कि संक्रमित बंदी के साथ बैरक में रखे गए 10 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी कैदियों को पहले ही विशेष बैरक में क्वारंटाइन किया जा चुका है। 4 बंदियों और 13 जेलकर्मियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि जेल में ऐहतियातन कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। चिकित्सकों की टीम पूरी निगरानी रखे है।

Edited By

Umakant yadav