क्राइम ब्रांच भवन का DGP ने किया उद्घाटन, कहा- जनता के लिए हमारा व्यवहार सही हो इस बात की चिंता

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 05:22 PM (IST)

बुलंदशहरः पुलिस लाइन के मैदान में नवनिर्मित क्राइम ब्रांच की बिल्डिंग का उद्घाटन करने के लिए डीजीपी ओपी सिंह रविवार को बुलंदशहर पहुंचे। यहां उन्होंने क्राइम ब्रांच की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने के बाद जनपद के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। साथ ही उन्होंने 26 पुलिसकर्मियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों के लिए हम सजग
मीटिंग के बाद पत्रकारों से रुबरु होते हुए डीजीपी ने कहा कि महिलाओं के प्रति जो अपराध हो रहे हैं उनके विरुद्ध में हमने व्यापक तरीके से कार्रवाई की है। सभी जानते हैं कि एंटी रोमियो स्क्वाड हमारे सभी थानों में कार्यरत है। एंटी रोमियो स्क्वाड के जरिए हमने कई एेसे काम किए हैं, जिससे लगे कि हम महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों के लिए सजग हैं। हम लोगों ने 10 लाख जगहों पर इसकी सहायता से चेकिंग की है और 29 लाख लोगों को हमने चेक किया है। हमने 2 हजार से अधिक अपराधों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 3 हजार लोगों के विरुद्ध हमने कार्रवाई की है और 13 लाख एेसे लोग है, जिन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

जनता के प्रति हमारा व्यवहार सही हो इस बात की चिंता 
उन्होंने कहा कि हमने नया रुट चार्ट बनाने के लिए अधिकारियों के निर्देशित किया है। ताकि हम बैंक, चौराहे, हाईवे इत्यादि पर नजर रख सकें। जहां-जहां हम निर्देश दें रहे हैं वहां ध्यान रखा जा रहा है कि हम गतिशील होकर लोगों की बातें सुने और उस पर ध्यान दें। बांदा में हमने एसएचओ को सस्पेंड किया। इसी प्रकार सोशल मीडिया पर झांसी का एक प्रकरण वायरल हुआ। जैसे ही हमें पता चला हमने उस थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया। आने वाले समय में उनको सेवा से भी बर्खास्त करने की योजना है। शाहजहांपुर में हमारे सिपाहियों ने ठेले वाले को मारा हमने उस पर भी कार्रवाई की है। इस बात की हम चिंता रखते है कि जनता के प्रति हमारा व्यवहार सही हो।
   

Deepika Rajput