Crime: बदला लेने के लिए पड़ोसी ने की 4 साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या, CCTV फुटेज देख कांप उठे लोग

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 04:19 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से 4 साल के मासूम की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बदला लेने के लिए पड़ोसी ने इंसानियत को शर्मसार करते हुए 4 साल मासूम की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद शव को एक बोरी में भरकर थर्माकोल के डिब्बे में छिपा दिया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए क्या है मामला? 
मामला जिले के जैतपुरा थाना अंतर्गत दोषीपूरा इलाके का है। यहां मोहम्मद जुनेद नामक बुनकर का परिवार रहता है। जुनैद अंसारी अपने दो बेटे-जियान (15), अबू (4) और पत्नी शीबा परवीन के साथ रहते हैं। शनिवार रात 9 बजे उनका 4 साल का बेटा अबू घर के बाहर चिप्स लेने के लिए निकला। वह काफी देर तक वापस नहीं लौटा। इसके बाद परिजनों ने आसपास तलाश की, लेकिन अबू का कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद परिजनों ने लोग जैतपुर थाने में सूचना दी। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू तो आस-पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। जिसमें बच्चे को पड़ोसी कहीं ले जाता हुआ दिखाई दिया।

थर्माकोल के डब्बे में रखा मासूम का शव 
ऐसे में परिजन उसके पास पहुंचे और पूछताछ की हो तो उसने बच्चे के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया। गुस्साए परिजनों ने पुलिस से शिकायत किया तो शाहिद जमाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा जब शाहिद जमाल से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसके सारा सच उगल दिया। उसने बताया कि अबू इस्माइल की गला दबाकर उसने हत्या कर दी। पुलिस को उसने यह भी बताया कि हत्या करने के बाद पहचान छिपाने के लिए उसने बोरी में भरकर अबू इस्माइल के शव छवि महल सिनेमा हाल के पीछे सुनसान स्थान पर थर्माकोल के डिब्बे में रखा है। ऐसे में हत्यारोपी के निशानदेही पर पुलिस छवि महल के समीप पहुंची और वहां से पुलिस ने थर्माकोल के डब्बे में बोरी में भरकर रखे गए मासूम के शव को बरामद कर लिया। शव बरामद होने के बाद मृतक मासूम के परिवार में कोहराम मच गया।

आखिर क्यों ली गई 4 साल के मासूम की जान 
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि अबू इस्माइल के बड़े भाई ने उसके साथ मारपीट की थी। मारपीट के बाद वह काफी गुस्से में था और वह मारपीट का बदला लेना चाहता था। ऐसे में वह अबू इस्माइल को अकेले में पाकर अपने साथ लेकर आया और गला दबाकर उसकी हत्या करने के बाद शव को बोरी में भरकर थर्माकोल के डब्बे में रखा और ले जाकर छुपा दिया। फिलहाल हत्यारोपी द्वारा बताए गए थ्योरी पर पुलिस और परिजनों को भरोसा नहीं है। जैतपुरा इंस्पेक्टर मथुरा राय का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप 
इस मामले में परिजनों का कहना है कि पुलिस को रात में बच्चे के गायब होने की सूचना दे दी गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सीसीटीवी फुटेज के आधार जब यह पता चला कि शाहिद जमाल द्वारा अबू इस्माइल का अपहरण किया गया है उसके बाद भी पुलिस द्वारा सक्रियता नहीं बरती गई। परिजनों ने कहा कि यदि पुलिस तत्काल सक्रिय हो गई होती और आरोपी को पकड़ ली होती तो शायद मासूम बच्चे की जान बच सकती थी

Content Writer

Tamanna Bhardwaj