Crime में फिर टॉप पर प्रतापगढ़! 24 दिन में 12 हत्याएं...पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 03:52 PM (IST)

प्रतापगढ़, Crime: उत्तर प्रदेश का प्रतापगढ़ जिला अब अपराधगढ़ बन चुका है। जहां एक दो नहीं ताबड़तोड़ 12 हत्याओं से जिला दहल गया है। इतनी घटनाओं का खुलासा करने में पुलिस भी हांफ रही है। अभी तक किसी का खुलासा न हुआ। पिछले 24 घंटे में प्रतापगढ़ में 4 हत्याएं हुई हैं। ऐसे में डेढ़ पखवाड़े में हुई ताबड़तोड़ 12 हत्याओं से पुलिसिया कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। कुंडा, लालगंज, रानीगंज के बाद आज पट्टी में किशोरी की गोली मारकर हत्या से हड़कंप मच गया है।

जिले में दर्जन भर आदर्श बूथ और पुलिस चौकी बनाए जाने के बावजूद भी अपराध नहीं रुक रहा है। बताया जा रहा है कि जिले के कई थानाध्यक्ष बेलगाम  हैं। आने वाले पीड़ितों के साथ बदसलूकी करते हैं। एसपी के चहेते थानाध्यक्षों के इलाके में सबसे अधिक अपराध घटित हो रहे हैं। ऐसे में अपराधी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं।
PunjabKesari
पट्टी थाना क्षेत्र के कटार गांव निवासी चंद्रभान की पुत्री करिश्मा (20) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसकी शादी अगले माह यानी जून में होने वाली थी। युवती को उसके घर से करीब 50 मीटर दूर गोली मारी गई। बुधवार को सुबह करीब छह बजे हुए इस वारदात से गांव में सनसनी फैल गई। वहीं सांगीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में युवक की छत पर सोते समय चाकू से गोदकर हत्‍या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके मृतक के भाई को हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

24 दिन में हुई हत्याएं- 

  • 1- एक मई को रानीगंज कोतवाली के बिजेमऊ गांव में जमीनी विवाद में सगे भाइयों में मारपीट हो गई थी, जिसमे दो बच्चियां घायल हो गई थी। इलाज के दौरान 25 वर्षीय कोमल की मौत हो गई थी। रानीगंज थाने में एसपी के पहुंचने पर मुकदमा दर्ज हुआ था।
  • 2. एक मई को ही प्रतापगढ़ के उदयपुर कोतवाली इलाके पुरेश्वरी गांव में सत्य प्रकाश और ओम प्रकाश के बीच दस हजार के कर्ज मांगने पर कहासुनी हुई। दोनों मौसेरे भाई थे। ओम प्रकाश ने सत्य प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी। 
  • 3. 4 मई को थाना संग्रामगढ़ के नूरपुर गांव में दस वर्षीय बेटी के साथ 40 वर्षीय महिला मालती देवी जा रही थी। तभी बेखौफ दबंगों ने चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। 
  • 4. 6 मई को कुंडा के रजनपुर गांव के समीप संदिग्ध परिस्थितियों में कूड़े घर के पास नर कंकाल मिला था, जिसमें शरीर से धड़ अलग था। उसके साथ ही ट्रैक सूट भी मिला था। पुलिस डीएनए टेस्ट करवाकर जांच की बात ही कर रही है। 
  • 5. 11 मई को नई कोतवाली लीलापुर के मोहनगंज देशी शराब के ठेके के पीछे मोमफली का ठेला लगाने वाले शिव शंकर सिंह की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा किया था, लेकिन उनके परिजन उनको निर्दोष बता रहे थे। 
  • 6. 15 मई को नगर कोतवाली के मऊहार गांव में एक कार पेंटर की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने खानापूर्ति के नाम पर मुकदमा दर्ज कर लिया। अभी तक कोई गिरफ्तारी न हुई है। 
  • 7. 14 मई को बाघराय कोतवाली के गौराडीह गांव में खेत की रखवाली करते किसान की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। किसान रामजियावान सरोज की गला रेत करके हत्या कर दी गई थी। 
  • 8. 22 मई को जेठवारा कोतवाली में जमीन विवाद मामले में पिता की हत्या कर दी गई। छोटी बेटी ने आरोप लगाया कि बड़ी बहन के पति और बेटों ने रमाकांत की हत्या कर दी। जेठवारा कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज किया गया है। 
  • 9. अंतू थाना के सेतापुर गांव में रास्ते के विवाद में कुल्हाड़ी से काटकर कमला विश्वकर्मा की हत्या कर दी गई थी।
  • 10. 22 मई को मानिकपुर थाना के करेन्टी गांव में मोबाइल के विवाद में कौशांबी जिले के युवकों ने विकास पटेल नामक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था।
  • 11. 23 मई को सांगीपुर के जूही शुकुलपुर गांव में भाई ने भाई की चाकू से गोंदकर हत्या करके खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। चाचा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया। 
  • 12. 24 मई की तड़के कल्पना सिंह की हत्या कर दी गई। 
     

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static