SSP अनुराग आर्य ने दिखाई सख्ती, कहा- जेल से छूटे अपराधी ने दोबारा अपराध किया तो थाना प्रभारी पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 08:26 PM (IST)

बरेली: एसएसपी अनुराग आर्य ने मातहतों के साथ पुलिसलाइन स्थित सभागार में पहली बैठक की। इस दौरान उन्होंने साफ किया कि अपराधियों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द जेल भेजा जाए। साथ ही कहा कि अगर जेल से छूटे हुए किसी अपराधी ने पुनः घटना कारित की तो इसके लिए संबंधित थाना प्रभारी की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आगामी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी उन्होंने को दिए।

एसएसपी ने मातहतों के साथ की पहली बैठक, सभी को दिए निर्देश
बैठक में एसएसपी ने संस्कृत का श्लोक सुनाते हुए कहा कि - सद रक्षणाय खल निग्रहणाय यानी अच्छे की रक्षा और बुरे को दंड देने के सिद्धांत पर कार्य होना चाहिए। आमजनमानस, जनप्रतिनिधियों और मीडिया के साथ अच्छा व्यवहार रखने और अपराधियों को उनकी भाषा में ही समझाने का निर्देश दिया। कहा कि कोई भी अपराधी अगर पुलिस पर फायर करने का दुस्साहस करता है तो आत्मरक्षा में फौरन जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे अंजाम तक पहुंचाएं। सभी थानों में शिकायत सुनने के लिए जनसुनवाई अधिकारी नियुक्त किए जाएं, जो फरियादियों की सुनवाई करते हुये उनकी समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। शिकायतकर्ता को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए जनसुनवाई में अधिकारियों के चक्कर न काटना पड़े। समय-समय पर पुलिसकर्मियों की कुशलता पूछ कर जानकारी देने कहा। साथ ही कहा कि थाना प्रभारी रोज सुबह साढ़े नौ बजे थाने पर उपस्थित पुलिस बल की गणना करते हुए दैनिक टास्क दें। 

लूट छिनैती करने वालों के घर व ठिकानों पर निरंतर दबिश अभियान चलाएं
महिला संबंधी मामलों में प्रभावी अंकुश लगाये जाने, विवेचनाओं का गुणदोष के आधार पर विधिक निस्तारण करने को भी कहा। कहा कि लूट छिनैती करने वालों के घर व ठिकानों पर निरंतर दबिश अभियान चलाएं। किस भी स्तर पर ढिताई न बरती जाए। प्रत्येक मामले को गंभीरता लें। इस दौरान एसपी देहात मानुष पारीक, एसपी देहात उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्रा, एसपी ट्रैफिक शिवराज आदि उपस्थित रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static