बदमाशों ने 9 साल के बच्चे का किया अपहरण, फिरौती में रखी ये अनोखी मांग

punjabkesari.in Thursday, Jan 04, 2018 - 02:36 PM (IST)

मथुरा(मदन सारस्वत): उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक एेसे मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां बदमाशों ने एक 9 वर्षीय युवक का अपहरण कर लिया और फिरौती में शादी के लिए लड़की उपलब्ध कराने की मांग की। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर मासूम को बरामद कर लिया है।

जानकारी के अनुसार राया इलाके के धगोई गांव से योगेंद्र के 9 वर्षीय पुत्र सचिन को 1 जनवरी को उसी के मौसी का लड़का ग्रीटिंग कार्ड दिलवाने के बहाने अपहरण कर ले गया था। जब बालक काफी समय तक घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरु कर दी, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं लगा। इसी दौरान उन्हें एक फोन आया जिसमें आरोपी ने फिरौती में 10 लाख रुपए और शादी के लिए एक लड़की की मांग की। परिजनों ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के बाद तुरंत एक्शन लिया और आरोपी धर्मवीर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस का कहना है कि उन्होंने मुखबिर की सूचना के बाद यमुना एक्सप्रेसवे के समीप भेष बदलकर छापेमारी की। इसी दौरान उन्होंने आरोपियों से बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया। पुलिस ने बताया कि आज तक लाखों-करोड़ों अपहरण के मामलों में रुपए मांगे जाते थे लेकिन यह पहला एेसा मामला है जिसमें आरोपियों ने शादी के लिए लड़की की मांग की। फिलहाल इस मामले का मुख्य आरोपी राजेश अभी भी फरार है। मामले की जांच की जा रही है।