घर के अंदर घुसे मगरमच्छ ने फैलाई दहशत...परिजनों के हाथ-पांव फूले, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 02:50 PM (IST)

Bahraich: जिले के जुलाहन पुरवा गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब एक घर में मगरमच्छ घुस गया। वहीं, मगरमच्छ को देखकर परिजनों के हाथ पैर फूल गए और सभी अपनी जान बचाने के लिए घर से बाहर निकल गए। इसके बाद परिवार वालों ने इस बात की जानकारी वन विभाग को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम आधे घंटे में ही मगरमच्छ को दबोच लिया।

बता दें कि मामला नानपारा कोतवाली क्षेत्र में स्थित जुलाहन पुरवा गांव का है। जहां के निवासी रमजान के घर में अचानक एक मगरमच्छ घुस गया। वहीं, बुधवार की सुबह जब परिजन उठे तो घर में मगरमच्छ को देखकर भयाक्रांत हो गए। पहले तो डर के मारे किसी को कुछ नहीं सूझा, लेकिन इसके बाद सब ने किसी तरह घर से बाहर निकलना ही उचित समझा।
वही, घर से बाहर निकलते ही परिजनों ने पुलिस और वन विभाग की टीम को सूचना दी। इसी दौरान घर में मगरमच्छ घुसने की सूचना पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना पाकर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया और आधे घंटे में ही मगरमच्छ को पकड़ लिया और फिर अपने साथ ले गए।

इस बारे में जानकारी देते हुए वन दरोगा सत्यजीत सिंह ने बताया कि मगरमच्छ घर के एक कोने में था और अभी तक किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया था। वहीं, अब मगरमच्छ को पकड़कर गायघाट स्थित नदी में छोड़ने के लिए ले जाया गया है। उन्होंने आगे बताया कि रेस्क्यू टीम ने उसे रस्सी से बांध और खींचकर घर से बाहर निकाला है।

दरअसल इससे पहले भी गंगा नदी से सटे फतेहपुर प्रेमपुर गांव में देर रात एक मगरमच्छ गंगा नदी से निकलकर एक किसान परिवार के घर में घुस गया था। इसी दौरान घर के किसी सदस्य ने मगरमच्छ को घर में घुसता हुआ देख लिया। वहीं, मगरमच्छ को देखते ही पूरे परिवार के होश उड़ गए। इसी दौरान घर में मगरमच्छ  घुसने की खबर आग की तरह फैल गई और किसान परिवार के घर के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। आनन-फानन में फोन कर वन विभाग की टीम को सूचित किया गया था। वहीं, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम के रेस्क्यू ऑपरेशन कर कड़ी मेहनत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा था।
 

Content Editor

Harman Kaur