नकाबपोश बदमाशों ने ट्रेन में डाली बड़ी डकैती, सहारनपुर से होकर देहरादून जा रही थी चेन्नई एक्सप्रेस

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 11:27 AM (IST)

सहारनपुर: नकाबपोश बदमाशों ने चेन पुलिंग कर चेन्नई-देहरादून एक्सप्रेस में हथियारों के बल पर डकैती डाली। लूट की घटना को अंजाम देकर बदमाश जंगल के रास्ते फरार हो गए। घटना का पता चलते ही जीआरपी सीओ व प्रभारी निरीक्षक तुरंत घटना स्थल पहुंचे, लेकिन तब तक बदमाश वहां से भाग गए थे। जीआरपी ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक घटना रात करीब 2.15 बजे की है। गाड़ी संख्या 12687 मदुरै देहरादून एक्सप्रेस रात करीब 1.30 बजे सहारनपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां से ट्रेन 2 हिस्सों में हो गई। ट्रेन के आधे कोच चंडीगढ़ भेजे गए और आधे कोच देहरादून। सहारनपुर से निकलते ही ट्रेन हिडन कैबिन के पास पहुंची तो बदमाशों ने चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन खड़ी हो गई। पहली बार चेन पुलिंग होने पर कुछ नहीं हुआ और ट्रेन चल दी।

इसके बाद ही कुछ दूरी पर बदमाशों ने फिर से चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। 2 बार ट्रेन के रुकने से यात्री सहम गए। दूसरी बार में चेन पुलिंग कर बदमाशों ने ट्रेन के कोच एस-1, एस-2 और एस-3 में यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी। यात्री के. कुमार का परिवार कोच एस-3 में बैठा था। इसके बाद सभी बदमाशों ने के. कुमार के परिवार को धमकाया। चाकू की नोक पर बदमाशों ने पांडियामल (52) से सोने की चेन, जया प्रभा से 96 ग्राम की सोने की चेन, एक एलईडी टीवी, 30000 रुपए, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड लूट लिया।

बताया जा रहा है कि एस-1 व एस-2 कोच में भी बदमाशों ने लूट की घटना की। जैसे ही जीआरपी को घटना की सूचना मिली तो सीओ व थाना प्रभारी निरीक्षक तुरंत घटना स्थल हिडन कैबिन होम सिग्नल पार कर खंभा नंबर 1584/18 के पास पहुंचे। वहां उन्हें पीड़ित के. कुमार मिले, जिन्होंने बताया कि वह और उनका परिवार मदुरै से रुड़की जा रहे थे। कोच एस-3 सीट नंबर 59, 61 व 62 पर बैठे थे। जीआरपी ने के. कुमार की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।

Anil Kapoor