हमीरपुर में महिलाओं का दंगल देखने के लिए उमड़ी भीड़, दिल्ली की महिला पहलवान ने मारी बाजी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 02:13 PM (IST)

हमरीपुर: उत्तर प्रदेश के बुन्देलखण्ड क्षेत्र जो अक्सर खनन के मामले में जाना जाता हैं । यहां खेल को खासकर कुश्ती बालीबाल, किक्रेट,बालीबाल आदि खेल को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता। ऐसे में यहां दंगल का प्रोग्राम हो तो भीड़ का होना स्वाभाविक है। यहां की महिलाओं को घरेलू कार्यो के लिए ज्यादा जाना जाता है और ऐसे में महिलाओं के दंगल की खबर क्षेत्र में क्षेत्र में आग की तरह फैल गई।
PunjabKesari
बता दें कि महिलाओं के दंगल का प्रोग्राम हमीरपुर जनपद के छानी बुजुर्ग गांव में आयोजित किया गया। जहां पर दिल्ली व हरियाणा से आई महिला पहलवानों ने जमकर दाँवपेंच दिखाए। लगभग 10 मिनट चले उठापटक के खेल में दिल्ली की महिला पहलवानों ने हरियाणा को महिला पहलवान को चित कर बाजी मारी। इस मौके पर क्षेत्र के हजारों लोगों ने दगंल आ आनन्द लिया। महिलाओं का दंगल देखने के लिए दंगल का पूरा मैदान खचाखच भरा हुआ दिखाई दिया।
PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि हमीरपुर के छानी बुजुर्ग गांव में बीते 40 वर्षों से लगातार गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया जाता हैं जिसमें अन्त के दो दिनो में दंगल व अन्तिम दिन विशाल भण्डारा का आयोजन किया जाता है। जिसमें महिला पहलवानों सहित पुरूष पहलवान भी दूर-दूर से आकर अपने अपने दांवपेंच दिखाकर लोगों का भरपूर मनोरंजन करते है। इसी प्रोग्राम के तरह आज महिला व पुरूष पहलवानों ने अपने अपने दावपेंच दिखाकर बड़े बड़े ईनाम जीते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Related News

Recommended News

static