CTET Exam 2022: परीक्षा निरस्त होने पर भड़के परीक्षार्थियों ने काटा हंगामा, हाईवे किया जाम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 08:26 PM (IST)

मेरठ: CTET Exam 2022 की परीक्षा 28 दिसम्बर 2022 से देश के 211 शहरों सीबीटी मोड में चल रही है। निर्धारित तिथि से  परीक्षार्थी  7 फरवरी 2023 तक अपनी परीक्षा देंगे। लेकिन आज मेरठ के कालिंदी इन्फोटेक सेन्टर पर खराब सर्वर की वजह से परीक्षा निरस्त कर दी गई। सर्वर को ठीक करने के लिए आईटी एक्सपर्ट को बुलाया गया। लेकिन सर्वर सही नहीं हुआ, जिस वजह से परीक्षा को निरस्त करना पड़ा। सीटेट परीक्षा निरस्त होने से भड़के छात्रों ने हाइवे पर जमकर हंगामा किया। बढ़ते हंगामे को देखते हुए मौके पर भरी पुलिस बल पहुंच कर छात्रों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया।

परीक्षा समन्वयक रामानंद चौहान ने बताया कि संबंधित परीक्षा केंद्र की दोनों पारियों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। इनकी परीक्षा बाद में कराई जाएगी। उसकी तारीख अलग से घोषित की जाएगी। इस केंद्र पर 282 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। बताया कि जिले में कुल छह केंद्रों पर 1500 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। बाकी सभी जगहों पर परीक्षा संपन्न हो गई है।

दरअसल, बुधवार को सीटेट की परीक्षा होनी थी। इसके लिए कालिंदी इन्फोटेक को परीक्षा कराने की जिम्मेदारी मिली थी। संस्था ने आगरा में वनस्थली विद्यालय को किराए पर लेकर सेंटर बनाया था। परीक्षा दो पालियों में होनी थी लेकिन सर्वर खराब होने की वजह से परीक्षा को निरस्त कर दी गई। परीक्षा समन्वयक रामानंद ने बताया कि जिन परीक्षार्थियों की परीक्षा निरस्त की गई है। उसे बाद में कराई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static