UP में सुधरने को तैयार अपराधी, लेकिन मौका नहीं दे रही योगी की पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 03:40 PM (IST)

मऊः प्रदेश में योगी सरकार आते ही बड़े बड़े माफिया व अपराधी या तो सुधर गए या फिर उनका इनकाउंटर हो गया, लेकिन प्रदेश के अतिसंवेदनशील मऊ जिले में एक ऐसा अपराधी है जो सुधरने को तैयार है, लेकिन योगी की पुलिस उस अपराधी को सुधरने नहीं दे रही है बल्कि उसका इनकाउंटर करने की फ़िराक में है।

जानिए पूरा मामला
मामला जिले के सरायेल्ख्न्सी थाना क्षेत्र के गोढापुर गांव का है। यहां का अपराधी विनोद उर्फ़ लालू यादव निवासी है। जो 40 महीने बाद जमानत पर छुट कर अपने घर आया है लेकिन घर आने के 12 घंटे बाद ही कई थानों की फ़ोर्स अपराधी लालू यादव के घर आ धमकी, लेकिन विनोद उर्फ़ लालू यादव घर पर नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस ने लालू यादव के घर जमकर तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं लालू यादव की भाभी को लाठी से पिटा। वहीं लालू यादव और उसकी पत्नी रीमा यादव ने मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है साथ ही सुरक्षा मांग भी की है।

राजनीतिक दबाव में इनकाउंटर करना चाहती है पुलिस 
लाल यादव ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि मेरी पत्नी रीमा यादव इस गांव की प्रधान है। कुछ साल पहले गलत संगत के कारण हमसे अपराध हुआ है और हम 40 महीने के बाद जेल से छुटकर अपने परिवार के साथ रहने आए हैं, लेकिन यहां पर पुलिस हमें रहने नहीं दे रही है। बल्कि राजनीतिक दबाव में मेरा इनकाउंटर करना चाहती है। लालू ने कहा कि हमने सारे गलत काम छोड़ दिए हैं बावजूद इसके पुलिस हमें सुधरने का मौका नहीं दे रही है। मेरी एक पांच साल की बेटी भी है और मैं अपने परिवार और गांव वालों के साथ रहना चाहता हुं।

सीएम से लगाई न्याय की गुहार
लालू यादव की पत्नी व् ग्राम प्रधान रीमा यादव ने अपने पति की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है। साथ ही कहा है कि हमारे पति ने अब गलत काम छोड़ दिए हैं। वो अब हमारे साथ रहने वाले है, इसलिए पुलिस उन्हें परेशान न करें।  

Ruby