महराजगंज: ग्रामीणों ने महंगाई का किया विरोध, खेतों में की रसोई गैस सिलेंडर की खेती

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2022 - 12:24 PM (IST)

महाराजगंज ( गुलाम गौस ): यूपी के जनपद महाराजगंज में आज एक अनोखा आंदोलन हुआ जिसमें उज्ज्वला गैस योजना के लाभार्थियों ने अपने खेतों में रसोई गैस की बुआई किया है। सरकार को सन्देश दिया है कि सरकार आय दो गुना करने और मुफ्त में रसोई गैस देने के वादे को पूरा करें। ग्रामीणों ने अनोखे ढंग से गैस सिलेंडर की खेती किया और कहा कि एक सिलेंडर बोयेंगे तो फसलों की तरह कई सिलेंडर उपजेंगे जिससे हम अपना रसोई बना लेंगे। किसानों ने ऐसा कर ना सिर्फ नाजीर पेश किया है बल्कि सरकार को झन्नाटे दार तमाचा जड़ कर महंगाई की मार का दर्द बयां किया है।
PunjabKesari
मामला यूपी के जनपद महराजगंज के ग्राम रौतार का है जहाँ आज किसानों ने सरकार का ध्यान खुद की ओर आकर्षित कराने के लिए अनोखे अंदाज में आंदोलन किया। ग्रामीण इकठ्ठा हुए और घर घर से उज्ज्वला गैस योजना का सिलेंडर लिया और एक खेत में पहुंचे। सरकार के नीतियों को धता बताते हुए महंगाई का विरोध अनोखे अंदाज में किया। खेतों में रसोई गैस की बुआई कर दिए और नारे बाजी किया, सरकार से मांग किया कि महंगाई कम करें औऱ मुफ्त में रसोई गैस मुहैया कराए गरीब आदमी की कुल आय महीने का 1000 रूपये हो रहा है ऐसे में 1160 रूपये की गैस सिलेंडर कैसे ख़रीदा जाए ।
PunjabKesari
ग्रामीणों ने कहा सरकार अपने सिलेंडर को वापस ले ले
तो वहीँ महिलाओं ने कहा सरकार को महिलाओं की बहुत चिंता थी की उन्हें लकड़ी के धुएं से बचाया जायेगा और स्वास के रोगों से सुरक्षित किया जायेगा पर अब मंगाई गरीब आदमी की कमर तोड़ दिया है जो सहा नहीं जा रहा है।अब सरकार अपनी सिलेंडर या तो वापस लेले या मुफ्त में दे। ग्रामीणों के इस अनोखे अंदाज में हुए आंदोलन का जहाँ जनपद भर में चर्चा हो रहा है वही महंगाई को लेकर इन ग्रामीणों के आंदोलन का चहुओर सराहना हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static