कन्नौज में गजटेड अधिकारियों ने की टोल टैक्स कर्मियों से गुंडागर्दी, घटना CCTV में कैद

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 02:56 PM (IST)

कन्नौजः कन्नौज जिले में एक गस्टेड अधिकारी द्वारा टोल टैक्स कर्मियों से मारपीट करने का मामला सामने आया है। जहां टोल टैक्स कर्मी ने जब अधिकारी से उनका परिचय पूछा तो वह कर्मी को पीटने लग गए। ये सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। वहीं इस मामले में डीएम ने जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला कन्नौज जिले के लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे टोल टैक्स प्लाजा का है। यहां 25 फरवरी की रात साढ़े 11 बजे जिले के सेल टैक्स विभाग के अपर आयुक्त पंकज लाल, होमगॉर्ड कमांडेंट चन्दन सिंह व अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी पवन कुमार अपनी गाड़ी से लखनऊ की ओर से तिर्वा कन्नौज लौट रहे थे। तभी वहां टोल टैक्स पर टोल कर्मियों ने उनसे टोल टैक्स मांगा तो सेल टैक्स विभाग के अपर आयुक्त पंकज लाल ने अपने पद की धमकी देते हुए टोल टैक्स देने से मना कर दिया।

परिचय पत्र मांगने पर किया हंगामा 
वहीं टोल कर्मियों ने जब उनके उनका परिचय पत्र मांगा तो पंकज लाल ने अपना आप खो दिया और टोल में बैठे कर्मियों को पीट दिया। इतना ही नहीं दबंग अधिकारी पंकज लाल ने तिर्वा एसडीएम को फोन कर दिया। हद तो तब हो गई जब मौके पर पहुंचे एसडीएम साहेब ने मामले की जांच किए बिना ही वहां मौजूद टोल कर्मियों को पीट दिया। पुलिस व एसडीएम की मौजूदगी में दबंग पंकज लाल ने लात घुसों से टोल कर्मियों को जमकर पीटा।

टोल टैक्स कर्सी से की मारपीट 
वहीं पीड़ित टोलकर्मी ने बताया कि उसने अधिकारी से सिर्फ परिचय पत्र मांगा। जिसके बाद अधिकारी उसे पीटने लग गया। पीड़ित ने बताया कि उसने अधिकारी पंकज लाल से माफी भी मांगी, लेकिन पंकज लाल बूथ पर तोड़फोड़ करने लग गया। टोल टैक्स के यूनिट मैनेजर एएस चौहान ने बताया कि 25 तारीख की रात साढ़े 11 बजे टोल कर्मचारियों ने मुझे सुचित किया। एक गाड़ी में सवार सेल टैक्स अधिकारी पकंज लाल ने परिचय पूछे जाने पर उनके साथ मारपीट की है। मैनेजन ने बताया कि कमीशनर ने बूथ का शीशा तक तोड़ दिया और कुछ ही देर में कर्मचारियों को स्थानीय पुलिस पकड़ कर ले गई।

डीएम ने दिए जांच के आदेश
इसके बाद इस मामले की सूचना जिलाधिकारी को दी गई। जिसने पुलिस थाने में फोन कर कर्मचारियों को छुड़वाया। वहीं इस मामले में डीएम रवींद्र कुमार का कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज देखी जा रही है। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं टोल टैक्स कर्मी दबंगई करने वाले अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।