जूते में मिला 48 लाख का सोना: शारजाह से वाराणसी आए 2 यात्रियों के पास से कस्टम टीम ने पकड़ा 891 ग्राम, भेजा गया जेल

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 02:49 PM (IST)

वाराणसी: यूपी जिले के वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शारजाह से आये दो यात्रियों के पास से कस्टम टीम ने 48 लाख से अधिक का सोना बरामद किया है। दोनों यात्री अपने जूते के तल्ले में सोना छुपा कर शारजाह से वाराणसी पहुंचे थे और वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम टीम के एक्सरे के दौरान पकड़े गए। संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों यात्रियों को आज जेल भेज दिया गया। 

जानकारी अनुसार रविवार को शारजाह से वाराणसी आने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से वाराणसी पहुंचे यात्रियों की कस्टम टीम द्वारा जांच की जा रही थी। एक्सरे जांच के दौरान कृष्ण कुमार नामक यात्री के जूते के अंदर सोना रखे होने की जानकारी मिली। कस्टम टीम ने उसे खोलकर देखा तो उसमें से 395.400 ग्राम सोना बरामद हुआ जिसकी कीमत 21.35 लाख बतायी गयी। 
PunjabKesari
इसी तरह इसी विमान से वाराणसी पहुंचे हरेंद्र प्रसाद नामक यात्री का भी एक्सरे किया गया। एक्सरे के दौरान हरेंद्र प्रसाद के जूते में भी सोना रखे होने की जानकारी मिली। कस्टम टीम ने हरेंद्र के जूते से कस्टम टीम ने 495.600 ग्राम सोना बरामद किया, बरामद सोने की कीमत 26.76 लाख रुपए बतायी गयी।

दोनों यात्रियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कस्टम टीम द्वारा सोना जब्त कर लिया गया और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां से दोनों को उन्हें जेल भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static