दाल मिल में शार्ट सर्किट से लगी आग, करोड़ों रुपये की संपत्ति जल कर राख

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 06:47 PM (IST)

बहराइचः जिले की एक दाल मिल में शार्ट सर्किट से लगी भयानक आग में करोड़ों रुपये की सम्पत्ति जलकर राख हो गयी। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी शिवकुमार मिश्रा ने बताया कि शहर से सटे थाना कोतवाली देहात के अमीनपुर नगरौर इलाके में संदीप टेकड़ीवाल की जमोती माडर्न इंडस्ट्री दाल मिल है। गुरूवार/शुक्रवार की दरमियानी रात करीब दो बजे मिल में आग लग गयी।

जब तक अग्निशमन विभाग को सूचना दी जाती और दमकल गाड़ियां वहां पहुंचतीं, आग ने विकराल रूप ले लिया था। विभाग को आग पर काबू पाने के लिए पड़ोसी जनपद गोंडा से दमकल गाड़ियां बुलानी पड़ीं। आग इतनी भयंकर थी कि लगातार हो रही बारिश के बावजूद उसपर काबू करने में चार घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया। आधा दर्जन दमकल गाड़ियों की मदद से शुक्रवार सुबह आग पर काबू पाया जा सका।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण इलेक्ट्रिक शार्ट सर्किट प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि मिल मालिकों ने दावा किया है कि मशीनरी व स्टाक का कुल नुकसान करीब पांच करोड़ रुपये का हुआ है। जांच के बाद वास्तविक नुकसान व आग लगने के कारण की जानकारी हो सकेगी। मिल मालिकों ने पत्रकारों को बताया कि दाल मिल 1985 से संचालित हो रही है ।   

Tamanna Bhardwaj