दबंगों की दबंगईः चलती ट्रेन से युवक को दिया धक्का, दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2017 - 11:58 AM (IST)

ललितपुरः योगी सरकार भले ही प्रदेश में हो रहे जुर्म को लगातार कम करने की कोशिश कर रही हो लेकिन कुछ बैखौफ दबंग सरकार को खुली चुनौती देने से बाज नहीं आ रहे। ऐसा ही एक ताजा मामला ललितपुर का है। जहां कुछ दबंगों ने युवक के साथ पहले तो मारपीट की फिर उसे चलती ट्रेन से धक्का दे दिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार मामला चित्रकूट के मानपुर खोह का है। जहां के निवासी महेंद्र पटेल अपने छोटे भाई के साथ बीते दिन गोरखपुर ट्रेन से घर जा रहा था। उसी ट्रेन में कुछ बिहारी युवक भी सफर कर रहे थे। तभी अचानक उन्होंने महेंद्र पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा दिया। उन्होंने इस दौरान उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और पैसे मांगने लगे। जिसके बाद पीड़ित ने 850 रूपए देकर मामला शांत कराया।

ललितपुर रेलवे स्टेशन के पास आकर उन्हीं दबंगों ने पीड़ित को ट्रेन से धक्का दे दिया। पीड़ित के भाई ने ये सब देखकर चैन पुलिंग की तो ट्रेन 1 किमी दूर जाकर रुकी। 
जिसके बाद उसके भाई छोटू ने 2 किमी दूर स्थित ललितपुर स्टेशन आकर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर जीआरपी-आरपीएफ के कर्मी घटना स्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक पीड़ित की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद जीआरपी-आरपीएफ कर्मियों ने इसकी खबर सिविल पुलिस को दी और वहां से चलते बने।

वहीं पीड़ित के भाई ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि सिविल पुलिस ने उसके भाई को लावारिसों की तरह गाड़ी में डाल दिया। उसको किसी कपड़े के साथ ढकना भी मुनासिब नहीं समझा। जिसके बाद वह सीधे उसे डॉक्टर के पास ले आए। जहां डॉक्टरों ने उसको मृतक घोषित कर दिया।

सीओ हिमांशू गौरव ने बताया कि जब पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तो युवक की मौत हो चुकी थी। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।